वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे ईमानदारी कायम है : शिक्षक ने दिया ईमानदारी संदेश, तो दो घण्टे में हरीश को मिला गायब 8 हजार केश -

ईमानदारी कायम है : शिक्षक ने दिया ईमानदारी संदेश, तो दो घण्टे में हरीश को मिला गायब 8 हजार केश

🔲 मामला एटीएम में रुपए अटकने का

हरमुद्दा
रतलाम, 6 मई। शिक्षक ने ईमानदारी के सबक का संदेश दिया तो दो घण्टे में 8 हजार केश उन्हें मिल गया, जो उम्मीद खो चुके थे। उम्मीद खो चुके व्यक्ति को जब 2 घंटे बाद रुपए मिल गए तो उन्हें बेहद खुशी हुई और ईमानदार शिक्षक के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।IMG_20200505_180025मामला यह है कि शिक्षक रमेश उपाध्याय वीडियो कांफ्रेंसिंग के लिए बीआरसी ऑफिस हाथीखाना गए थे। वहां से लौटने के बाद करीब दो बजे माता जी से मिलने का काटजू नगर जा रहे थे।

IMG_20200506_172334

सैलाना बस स्टैंड स्थित व्यास बेकरी के पास एटीएम मशीन से रुपए निकालने के लिए गए तो पाया कि एक एटीएम में 500 के नोट पड़े हुए हैं। पहले तो शिक्षक उपाध्याय चिंता में पड़ गए कि आखिर यह किसके हैं? इनको हाथ लगाना चाहिए या नहीं? हिम्मत करके रुपए उठाए और गिने तो 500 के 16 नोट मिले। इस तरह ₹ 8000 रखकर सामान्य जानकारी के अनुसार वे रुपए को लेकर सीधे हाट की चौकी पहुंचे। यहां पर कोई जिम्मेदार नहीं था। कुछ समय इंतजार भी किया। जब चौकी पर श्रीपाल आए तो उन्होंने कहा कि यहां तो पैसे नहीं रखेंगे। आप तो बैंक अधिकारी को दे दीजिए। श्री उपाध्याय ने जब हरमुद्दा को फोन किया तो उन्हें बताया गया कि आप रुपए दो बत्ती थाना टीआई किशोर पाटनवाला को दे दीजिए। उनकी कार्यप्रणाली से संबंधित को रुपए पहुंच जाएंगे। श्री उपाध्याय ने ऐसा ही किया। टीआई के निर्देशानुसार एक आवेदन लिखकर ₹8000 देकर करीब 4 बजे घर पहुंचे।

15 मिनट बाद आया फोन भाई साहब धन्यवाद

दो बत्ती थाना टीआई श्री पाटनवाला ने तत्काल कार्रवाई करते हुए। उसे खोज लिया जिसके रुपए एटीएम में अटक गए थे। उनका नाम हरीश मईडा है। उनके पास दो बत्ती थाने से फोन गया। वे आए व रुपए प्राप्त कर बेहद खुश हुए। तत्काल फोन लगाकर श्री उपाध्याय को धन्यवाद ज्ञापित किया।

अच्छाई का फल जरूर मिलता है : श्री मईडा

IMG_20200506_175841

कृषि विभाग रतलाम में पदस्थ कृषि विस्तार अधिकारी हरीश मईडा ने हरमुद्दा से चर्चा में बताया कि दोपहर में एटीएम से रुपए निकाले थे, लेकिन मशीन में कोई हलचल नहीं हुई। कुछ समय इंतजार किया फिर दूसरे एटीएम पर गए, तब मोबाइल में सूचना आई कि आपके पैसे निकल गए हैं। एटीएम के टोल फ्री नंबर पर भी फोन किया लेकिन वह लग नहीं पाया। बैंक से भी संपर्क किया तो पता चला कि पैसे तो निकल गए हैं। उम्मीद खो चुका था कि रुपए अब नहीं मिलेंगे लेकिन जब हम किसी का बुरा नहीं करते हैं तो भगवान भी बुरा नहीं होने देता है। मैं भी अपना कार्य ईमानदारी से करता हूं उसी का प्रतिफल आज मुझे इस रूप में मिला है। सभी को यही संदेश है कि जीवन में केवल अच्छाई करते रहो, उसका फल जरुर मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *