वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे महू रोड स्थित मंडियों में गेहूं चने सोयाबीन की खुली नीलामी 13 से -

महू रोड स्थित मंडियों में गेहूं चने सोयाबीन की खुली नीलामी 13 से

🔲 सैलाना बस स्टैंड मंडी में प्याज एवं लहसुन की नीलामी

🔲 किसानों को मिलेगा एसएमएस से संदेश

हरमुद्दा
रतलाम, 10 मई। महू नीमच रोड स्थित कृषि उपज मंडी गेहूं चने सोयाबीन की तथा सैलाना बस स्टैंड स्थित मंडी में प्याज और लहसुन की खुली नीलामी आगामी 13 मई से आरंभ की जा रही है। नीलामी में केवल रतलाम तहसील के किसानों को कृषि उपज विक्रय करने की पात्रता रहेगी। कोरोना संक्रमण लॉक डाउन अवधि में लागू की गई सौदा पत्रक के आधार पर कृषि उपज विक्रय व्यवस्था पूर्ववत लागू रहेगी।

कलेक्टर रुचिका चौहान के निर्देश पर मंडी प्रांगण में किसी उपज की नीलामी के लिए प्रवेश पाने वाले किसानों द्वारा मंडी के अधिकृत मोबाइल नंबर पर अपना विवरण दर्ज कराया जाए। इसके बाद मंडी द्वारा किसान को मंडी में उपज लाने के दिनांक से अवगत कराते हुए मोबाइल पर एसएमएस भेजा जाएगा।

इनसे करें संपर्क

महू नीमच रोड स्थित मंडी के अधिकृत मोबाइल नंबर तथा कर्मचारियों में पवन पाटीदार 96854 05487, कमलेश दिवाकर 9907342986 तथा महेंद्र परमार सम्मिलित हैं। इसी प्रकार सब्जी मंडी सैलाना बस स्टैंड के अधिकृत मोबाइल नंबर में रोहन सिंह सिसोदिया 96302 33650 तथा अशोक बैरागी 9340421949 तथा अंकित खींची शामिल है।

किसान दस्तावेज लेकर आए मंडी में

कृषि उपज गेहूं लहसुन प्याज के वाहनों का प्रवेश प्रातः 7:00 से 12:00 तक निर्धारित रहेगा किसान अपने साथ बैंक पासबुक की छायाप्रति फोटो परिचय पत्र के लिए आधार कार्ड या मतदाता परिचय पत्र की छाया प्रति साथ में अनिवार्य रूप से लाएं। कृषक द्वारा मंडी प्रवेश द्वार पर मोबाइल पर प्राप्त मैसेज एम पहचान पत्र दिखाने पर मंडी कर्मचारी द्वारा प्रवेश पर्ची जारी की जाएगी।

बचाव की सावधानियां होगी अपनानी

कोरोना से बचाव संबंधी सभी सावधानियां उपाय अनिवार्य रहेंगे। महू नीमच रोड स्थित अनाज मंडी में गेहूं चना सोयाबीन नीलामी का समय प्रातः 10:30 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक तथा दोपहर 2:30 बजे से शाम 4:30 बजे तक रहेगा।

सैलाना मंडी में प्याज लहसुन की नीलामी

इसी प्रकार सब्जी मंडी सैलाना बस स्टैंड पर नीलामी कार्य का समय लहसुन प्याज के लिए प्रातः 10:30 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक तथा दोपहर 2:30 बजे से शाम 4:30 बजे तक रहेगा

 दो सौ ट्रालियों की होगी नीलामी

महू नीमच रोड स्थित मंडी में गेहूं चने सोयाबीन की अधिकतम दो सौ ट्राली या का घोषित किया जाएगा। परिस्थिति अनुसार ट्राली संख्या में कमी या वृद्धि की जा सकेगी। सैलाना बस स्टैंड स्थित मंडी में लहसुन प्याज की अधिकतम 100 ट्रालियों का विक्रय किया जा सकेगा। गेहूं चना, सोयाबीन ट्रालियों में केवल खुले रूप में लाए जाने पर घोष विक्रय किया जाएगा। किसी भी स्थिति में बोरियों या ढेरियो में नीलामी नहीं की जाएगी। एक वाहन में एक ही प्रकार की जींस एवं एक ही कृषक की कृषि उपज नीलाम होगी।

केवल बोरियों में ही होगा विक्रय

लहसुन प्याज किसान द्वारा प्लास्टिक के कट्टों में संभावित वजन 50 किलोग्राम में भर्ती कर मंडी प्रांगण में विक्रय हेतु लाया जाएगा। घोष विक्रय प्लास्टिक के कट्टे सहित ही किया जाएगा। किसी भी स्थिति में लहसुन प्याज ट्रालियों में खुले रूप में लाए जाने पर ढेरियों में घोष विक्रय नहीं किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *