वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मण्डी में गोदाम जमीन की रजिस्ट्री कराने व निर्माण अनुमति दिलाने का आग्रह किया विधायक से -

मण्डी में गोदाम जमीन की रजिस्ट्री कराने व निर्माण अनुमति दिलाने का आग्रह किया विधायक से

1 min read

हरमुद्दा

रतलाम, 22 मई। दी ग्रेन एण्ड सीड्स मर्चेन्ट्स एसोसिएशन ने विधायक चेतन्य काश्यप से महू रोड स्थित कृषि उपजमण्डी परिसर में 53 व्यापारियों को सालों पूर्व दिए गोदाम भूमि की रजिस्ट्री करवाने एवं छत पर निर्माण की अनुमति दिलाने का आग्रह किया है।

एसोसिएशन के प्रतिनिधि मण्डल ने ज्ञापन देकर मण्डी विस्तार के लिए अधिग्रहित की गई भूमि को में जरूरतमंद व्यापारियों को स्थान दिलाने की मांग भी की।

शासन स्तर पर निराकरण का किया आग्रह

एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेन्द्र चत्तर के नेतृत्व में आए प्रतिनिधि मण्डल ने विधायक काश्यप से शासन स्तर पर चर्चा कर व्यापारियों को आ रही समस्या का निराकरण करने का आग्रह किया। प्रतिनिधि मण्डल ने बताया कि मण्डी प्रशासन द्वारा पिछले डेढ़ दशक से मण्डी व्यापारियों को दिए गए गोदाम की भूमि की रजिस्ट्री नहीं करवाई जा रही है। मण्डी व्यापारी स्वयं के गोदाम की छत पर कार्यालय बनाना चाहते है, इसलिए सभी 53 व्यापारियों को उनकी छत पर अटैच लेट-बाथ के साथ कार्यालय बनाने की सुविधा और रजिस्ट्री करवाने की स्वीकृति दिलाए। प्रतिनिधि मण्डल ने विधायक काश्यप से मण्डी विस्तार हेतु अधिग्रहित की गई भूमि पर भी आवश्यकता अनुसार जरूरतमंद मण्डी व्यापारियों को भूखण्ड आवंटन करने एवं रजिस्ट्री कर निर्माण अनुमति दिलाने का आग्रह किया। उन्होंने बताया कि मण्डी में स्थित बिना बिके गोदामों का स्वरूप परिवर्तन करने से भी कई जरूरतमंद व्यापारियों को स्थान मिल सकता है। अतः शासन स्तर पर चर्चा कर इस संबंध में जल्द निर्णय कराए। प्रतिनिधि मण्डल के अनुसार कलेक्टर रतलाम द्वारा मण्डी सचिव के माध्यम से शासन को पत्र भेजकर मार्गदर्शन चाहा गया है। विधायक काश्यप से शासन स्तर पर चर्चा कर इस संबंध में व्यापारी हित में कदम उठाने की मांग की गई।

यह थे मौजूद

प्रतिनिधि मण्डल में एसोसिएशन के सचिव वर्धमान बरडि़या, वरिष्ठ उपाध्यक्ष अभय सेठिया, कोषाध्यक्ष कांतिलाल चौपड़ा, संचालक हेमकांत दवे, दिलीप मेहता व निलेश बाफना शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *