वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे हालात ने दी प्रेरणा , युवक ने घर बैठे बना दी शॉर्ट फिल्म ' मिस्टेक' -

हालात ने दी प्रेरणा , युवक ने घर बैठे बना दी शॉर्ट फिल्म ‘ मिस्टेक’

🔲 अन्य जगहों पर भी की जा रही है पसंद

🔲 आशीष दशोत्तर

रतलाम 28 मई। कोरोना संक्रमण और इस दौरान लॉक डाउन में उत्पन्न हालात ने शहर के एक सक्रिय युवा को इतना उद्वेलित किया कि उसने अपने मनोभावों को एक शार्ट फिल्म बनाकर अभिव्यक्त कर दिया। अपने मोबाइल से ही सारे सीन क्रिएट किए। मोबाइल में ही उसकी एडिटिंग की और देखते ही देखते 13 मिनट की शार्ट फिल्म “मिस्टेक” तैयार हो गई। यह शार्ट फिल्म शहर ही नहीं इंदौर में भी काफी पसंद की जा रही है।

1590659781211

 

 

 

 

शहर में थिएटर आर्टिस्ट के रूप में पहचान बना चुके सांवलिया पंवार ने यह प्रयास किया है। उन्होंने अपनी फिल्म “मिस्टेक” की स्क्रिप्ट तैयार की। उसे स्वयं ही निर्देशित भी किया। इस फिल्म के माध्यम से उन्होंने कोरोना संक्रमण से बचाव और बचाव न करने पर होने वाले परिणामों की भयावहता से परिचित करवाया है। साथ ही यह संदेश भी दिया है कि किस तरह से इस संक्रमण से बचाव किया जा सकता है।

चार कलाकार है फिल्म में

फिल्म में राहुल पवार, सांवलिया पंवार ,राजेश बैरागी और नवीन पांचाल की भूमिकाएं हैं। कांसेप्ट सांवलिया पंवार और विशाल पंवार का है। संगीत राकेश चंद्रावत ने दिया है। निर्देशन और संपादन सांवलिया पंवार का ही है।

IMG_20200526_185456

परिस्थितियों ने परेशान किया और प्रेरित भी

सांवलिया पंवार ने इस बारे में बताया कि उन्हें लगातार मौजूदा परिस्थितियों ने परेशान भी किया और प्रेरित भी। इसका परिणाम यह हुआ कि उनके मन में एक फिल्म बनाने का विचार आया । लॉक डाउन के दौरान कोई साधन भी उनके पास उपलब्ध नहीं थे। इसलिए अपने मोबाइल से ही उन्होंने अपने घर में कुछ शॉट लिए। कुछ शॉट उनके मित्र ने लेकर भेजे। इन सभी को मिलाकर एक फिल्म बनाने का प्रयास सांवलिया पंवार ने अपने मोबाइल पर ही किया है।

कलाकार के हौसले 

यह फिल्म वर्तमान परिस्थितियों में एक कलाकार के हौसले और साथ ही सीमित संसाधनों में बेहतर कार्य के प्रेरणा भी देती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *