वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे क्रोनिक किडनी रोग से ग्रसित महिला कोरोनावायरस संक्रमित -

क्रोनिक किडनी रोग से ग्रसित महिला कोरोनावायरस संक्रमित

1 min read

🔲 शेरानीपुरा बनाया जाएगा कंटेनमेंट क्षेत्र

🔲 अब तक हुए 33 संक्रमित

🔲 29 स्वस्थ होकर गए घर

🔲 मुंबई से आई महिला की मौत के बाद पुष्टि हुई संक्रमित होने की

🔲 मेडिकल कॉलेज में 3 मरीज उपचार रत

हरमुद्दा
रतलाम, 28 मई। क्रोनिक किडनी रोग का उपचार करवा रही महिला को सांस लेने में परेशानी के बाद जांच की गई तो कोरोना वायरस पॉजीटीव आई। अब तक 33 लोग प्रभावित हो गए हैं। जिनमें से 29 स्वस्थ होकर घर चले गए हैं। मेडिकल कॉलेज का आइसोलेशन वार्ड में तीन मरीज उपचार रत हैं। मुंबई से आई महिला की मौत के बाद कोरोना वायरस संक्रमित होने की पुष्टि हुई।

जिला जनसंपर्क कार्यालय के पीआरओ शकील खान ने बताया कि शेरानीपुरा निवासी 56 वर्षीय महिला जो क्रोनिक किडनी रोग से ग्रसित है और जिला चिकित्सालय में डायलिसिस के लिए आई थी। डायलिसिस के पूर्व सांस में तकलीफ बताई गई थी अतः कोविड-19 के लिए स्क्रीनिंग करवाई गई। मरीज का पूर्ण प्रिकॉशन के साथ डायलिसिस करवाया गया। सैंपल भेजा गया। मेडिकल कॉलेज से प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर वह कोविड-19 पॉजीटिव निकली।

मरीज की हालत में है सुधार

वर्तमान में मरीज की हालत में सुधार है, महिला रोगी को मेडिकल कॉलेज रतलाम के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया जा रहा है। साथ ही परिवार के लोगों को क्वारेंटाइन कर कांटेक्ट ट्रेसिंग की जाएगी। साथ ही साथ किडनी मरीज होने के कारण डायलिसिस की व्यवस्था भी यथासंभव पूर्ण सावधानी और प्रिकॉशन के साथ की जाएगी। शेरानीपुरा में नया कंटेनमेंट क्षेत्र बनाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *