वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे पूर्व मुख्यमंत्री जोगी को दोबारा कार्डियक अरेस्ट, पल्स रेट गई नीचे -

पूर्व मुख्यमंत्री जोगी को दोबारा कार्डियक अरेस्ट, पल्स रेट गई नीचे

🔲 9 मई से हैं हॉस्पिटल में है उपचार रत

🔲 सिंगापुर के डॉक्टरों से हो रही है डाक्टरों की चर्चा

गुरुवार, 28 मई। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी को बुधवार देर रात कार्डियक अरेस्ट आया। उनकी हालत स्थिर हो गई थी। उनकी पल्स रेट नीचे गिर गई थी। हालांकि देर रात तक उनकी स्थिति में थोड़ा सुधार दर्ज किया गया है। ज्ञातव्य की श्री जोगी को कार्डियक अरेस्ट आने के बाद 9 मई को हॉस्पिटल में एडमिट किया था, तब से वही उपचार चल रहा है।

हृदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर पंकज उमर सहित डॉक्टरों की टीम आईसीयू में है और जोगी के स्वास्थ्य की लगातार निगरानी कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि उनका बीपी ऊपर नीचे हो रहा है, जिससे दिक्कत है। अजीत जोगी को 9 मई को कार्डियक अरेस्ट आने के कारण नारायण अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उस समय से जोगी कोमा में है। नारायण अस्पताल के डायरेक्टर डॉ. सुनील खेमका ने बताया कि इलाज के दौरान बुधवार रात को श्री जोगी को एक बार फिर कार्डियक अरेस्ट आया।

IMG_20200522_122058

सुनाए जा रहे हैं पसंदीदा गाने

श्री जोगी के स्वास्थ पर डॉक्टर लगातार नजर बनाए हुए हैं। इसके पहले उनके मस्तिष्क से खून का प्रवाह देखा गया। ऑडिया थैरेपी देकर उनका इलाज किया जा रहा था, जिसमें श्री जोगी को उनके पसंदीदा गाने सुनाए जा रहे थे। उनके स्वास्थ को लेकर रायपुर के डॉक्टरों ने सिंगापुर के डॉक्टरों के साथ कॉफ्रेंसिंग के जरिए बात भी की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *