वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे धोखाधड़ी का शिकार हुआ नगर निगम का रिटायर्ड कर्मचारी, चार लाख की लगाई चपत -

धोखाधड़ी का शिकार हुआ नगर निगम का रिटायर्ड कर्मचारी, चार लाख की लगाई चपत

1 min read

🔲 ठगी के शिकार हो रहे हैं नए-नए तरीकों से आमजन

हरमुद्दा
रतलाम, 27 जून। शहर के आमजन नए-नए तरीकों से ठगी के शिकार हो रहे हैं। हाल ही में नगर निगम के रिटायर्ड कर्मचारी धोखाधड़ी का शिकार हो गया। ऋण दिलाने के नाम पर ठगोड़े चार लाख की चपत लगा गए।

थाना स्टेशन रोड थाने से मिली जानकारी के अनुसार सूरजमल नगर निवासी बदरुदीन पिता बन्ने खा 63 वर्षीय के साथ ऋण दिलाने के नाम पर चार लाख की धोखाधड़ी की घटना हुई है। बदरुदीन ने पुलिस को बताया कि करीब 15 दिन पहले अर्जुन नगर रोड पर स्थित निर्माणधीन मकान पर एक युवक आया और कहने लगा तुम इस मकान पर एक माला और बना लो। तब बदरुद्दीन ने कहा कि मेरे पास इतने रुपए नहीं है। इस पर युवक ने बदरुदीन को 15 लाख का ऋण दिलाने और उस पर 8 प्रतिशत ब्याज की बात की। युवक ने अपना नाम संजय सोलंकी निवासी इंदौर का होना बताया। बदरुदीन ने ऋण लेने की बात मानते हुए युवक द्वारा मांगे जाने पर बैंक स्टेडमेट ,आधारकार्ड, परिचय पत्र और प्लाट की रजिस्ट्री की फोटो कॉपी युवक को दे दी।

8 दिन बाद आया फिर युवक मकान पर, 5 हजार और मांगे चेक

उसके बाद 20 जून शनिवार को करीब सुबह 10 बजे संजय बदरुदीन के सूरजमल नगर वाले मकान पर आया। बदरुदीन से स्टाम ड्यूटी और टिकिट सहित 5 हजार रुपए मांगे और उसके बाद उसने सैलाना बस स्टेण्ड स्थित इंडियन बैंक के खाते 1-1 हजार के पांच चेक मांगे। बंदरुदीन ने उसे अपने खाते के पांच चेक में 1 हजार राशि भर कर साइन करके दे दिए।

मोबाइल रखना बंद, मौके पर आएंगे मैनेजर साहब

उसके बाद संजय ने बंदरुदीन से कहा कि तुम 11 बजे से शाम 4 बजे तक अपना मोबाईल बंद रखना क्योंकि ऋण दिलाने वाले मैनेजर साहब मौके पर स्थिति देखने आएंगे। बंदरुदीन ने उसके कहे अनुसार अपना मोबाईल बंद कर दिया। जिसके बाद बंदरुदीन ने शाम 5 बजे बाद संजय को फोन लगाया तो उसका नंबर बंद मिला। अगले दिन रविवार होने की वजह से बदरुदीन बैंक नहीं गए।

बैंक का पहुंचा बदरुद्दीन तो उड़ गए होश

सोमवार को बदरुदीन बैंक पहुंचे तो उनके होश उड़ गए। संजय नामक उस युवक ने बदरुदीन के दिए सभी चेक में उपरी लेख करते हुए 1 हजार की जगह 81 हजार कर पांचों चेक से करीब 4 लाख रुपए निकाल लिए। बंदरुदीन ने इसकी सूचना तुरंत बैंक मैनेजर और दो बत्ती पुलिस थाने पर दी। दो बत्ती पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 420,467, 468 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *