वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे आपराधिक न्याय प्रणाली में मीडिया का बहुत महत्वपूर्ण योगदान : पुरुषोत्तम शर्मा -

🔲 मध्यप्रदेश लोक अभियोजन विभाग के प्रमुख संचालक पुरुषोत्तम शर्मा ने की मीडिया सेल के कार्यों की प्रदेश स्तरीय समीक्षा

🔲 मीडिया प्रभारियों को एंड्रायड स्‍मार्ट फोन और प्रदेश के 10 जिले को कम्‍प्‍यूटर सिस्‍टम देने की घोषणा 

IMG_20200628_181216

हरमुद्दा
भोपाल/ रतलाम, 28 जून। आपराधिक न्याय प्रणाली में मीडिया का बहुत महत्वपूर्ण योगदान होता है। आपराधिक मामलों के निर्णयों के प्रकाशन से समाज मेंं न्याय के प्रति विश्वास बढ़ता है। अपराधियों को सजा होने से समाज मेंं किसी भी प्रकार का अपराध करने के प्रति भय भी उत्पन्न होता है।

यह बात मध्यप्रदेश लोक अभियोजन विभाग के प्रमुख संचालक पुरुषोत्तम शर्मा ने कही। श्री शर्मा मध्य प्रदेश लोक अभियोजन विभाग के मीडिया सेल के कार्यों की प्रदेश स्तरीय समीक्षा बैठक में मौजूद थे।

वीडियो कांफ्रेंसिंग से हुई समीक्षा

मीडिया सेल प्रभारी रतलाम शिव मनावरे ने हरमुद्दा को बताया कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई समीक्षा बैठक का आयोजन मध्य प्रदेश लोक अभियोजन विभाग की राज्य प्रमुख जनसंपर्क अधिकारी मौसमी तिवारी द्वारा किया गया।

मीडिया के योगदान की हुई सराहना

IMG_20200628_182442

 

श्री शर्मा ने कहा कि प्रदेश के प्रिंट व इलेक्‍ट्रानिक मीडिया द्वारा आपराधिक मामलों के निर्णयों को रुचि लेकर प्रकाशन करते हैं। आपराधिक न्याय प्रणाली में किए जा रहे योगदान की सराहना की। इस दौरान मध्य प्रदेश के सभी जिलों से प्रकाशन व प्रसारण के लिए जारी जनहितैषी समाचार एवं प्रिंट मीडिया में प्रकाशित और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में प्रसारित समाचार की संख्यात्मक समीक्षा की गई।

उत्कृष्ट कार्यो के लिए होगा सम्मान, मिलेगा पुरस्कार

श्री शर्मा ने निर्णयों के प्रकाशन द्वारा आपराधिक न्याय प्रणाली में किए गए उत्कृष्ट कार्य के लिए पत्रकारगण को मध्य प्रदेश अभियोजन विभाग म. प्र. शासन द्वारा प्रशंसा पत्र प्रदान करने के संबंध में रूप रेखा व योजना भी बनाए जाने के लिए निर्देश प्रमुख जनसंपर्क अधिकारी मौसमी तिवारी को दिए गए। उत्‍तम कार्य करने वाले जिलों में प्रथम स्‍थान प्राप्‍त करने वाले जिले को 10000 रुपए, द्वितीय स्‍थान प्राप्‍त करने वाले जिले को 7000 रुपए तथा तृतीय स्‍थान प्राप्‍त करने वाले जिले को 5000 रुपए
का पुरस्‍कार प्रदान किया जाएगा। मीडिया प्रभारियों को अधिक क्षमता वाला एंड्रायड स्‍मार्ट फोन और प्रदेश के 10 जिले को कम्‍प्‍यूटर सिस्‍टम देने की घोषणा की है।

समस्या व सुझाव जाने

समीक्षा के दौरान सभी जिले के मीडिया प्रभारी से उनकी समस्‍या एवं सुझाव भी जाने। कोविड-19 में सुरक्षा के साथ कार्य और परिवार सहित स्वास्थ्य का भी ध्यान रखने के लिए कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए गए।

श्रेष्ठतम प्रतिनिधित्व किया सीमा शर्मा ने

उज्जैन संभाग का श्रेष्ठतम प्रतिनिधित्व सुश्री सीमा शर्मा संभागीय जनसम्पर्क अधिकारी रतलाम द्वारा किया गया।

रतलाम से यह थे मौजूद

IMG_20200628_181156

जिले के कलेक्‍टर कार्यालय के एनआईसी कक्ष में हुई वीडियो कांफ्रेंसिंग में अभियोजन अधिकारी सुश्री सीमा शर्मा जनसंपर्क अधिकारी उज्‍जैन संभाग, शिव मनावरे मीडिया सेल प्रभारी रतलाम, भूपेन्‍द्र सांगते मीडिया सहायक जावरा, सुनील सिंह खेर, मीडिया सहायक सैलाना एवं अजय पंजाबी एपीसीडी रतलाम मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *