वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे छोटी बहन का जन्मदिन मनाने जाना था घर, सड़क दुर्घटना में बड़ी बहन शिक्षिका सविता जाधव की हो गई मौत -

छोटी बहन का जन्मदिन मनाने जाना था घर, सड़क दुर्घटना में बड़ी बहन शिक्षिका सविता जाधव की हो गई मौत

1 min read

🔲 छोटी बहन मीनाक्षी का मनाना था शाम को जन्मदिन

🔲 पीछे से ट्रैक्टर ने मारी टक्कर

🔲 ड्राइवर फरार

हरमुद्दा
रतलाम,09 जुलाई। महिला शिक्षिका सविता राव जाधव स्कूल से खुशी-खुशी घर लौट रही थी। ताकि छोटी बहन मीनाक्षी मलिक का जन्मदिन मना सकें। जन्मदिन की तैयारियां कर सके मगर होनी को कुछ और ही मंजूर था। एक साइड स्कूटर चला रही थी, तभी की ट्रेक्टर की चपटे में आने से दर्दनाक मौत हो गई। घटना के बाद ट्रेक्टर चालक मौके से भाग गया। दीनदयाल नगर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

दीनदयाल नगर थाने के एसआई मुकेश कुमार ने बताया कि कनेरी शासकीय स्कूल से लौट रही महिला शिक्षिका श्रीमती जाधव निवासी सुयोग परिसर शाम 5 :15 बजे अपने घर लौट रही थी। इस दौरान कनेरी से कुछ ही दूर रास्ते में ईंट से भरे ट्रेक्टर ने ओवेरटेक करने के दौरान टक्कर मारी, जिससे वह गिर गई और ट्राली के पिछले पहिए की चपटे में आ गई। इस दौरान ट्राली का पहिया महिला के सर के ऊपर चढ़ गया और जिससे से महिला की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

कुछ दूरी पर ट्रेक्टर भी पलटा

इस दौरान ट्रेक्टर भी रास्ते के एक और पलट गया। जिसके बाद चालक वाहन छोड़ कर भाग गया। सूचना मिलने पर दीनदयाल नगर थाने के एसआई मुकेश कुमार पहुंचे और उन्होंने ट्रेक्टर के इंजन को बंद कर मृतिका के शव को जिला अस्पताल पहुंचाया। जहा से शव का पोस्टमार्टम कर मृतिका के परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

समाज सेवा में सक्रिय, परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत

शिक्षिका सविता के जीजाश्री डॉ अशोक मलिक ने हरमुद्दा को बताया कि सविता जी काफी हंसमुख मिलनसार रही। समाज सेवा में सक्रिय रही हैं। चाहे वह मराठा समाज हो या पंजाबी समाज दोनों में उनकी खासी दखल थी। लायंस क्लब की सदस्य होने के नाते भी सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती थी। वह जिस जिस स्कूल में भी रही है, वहां का परिणाम शत प्रतिशत रहा है। 52 वर्षीय शिक्षिका श्रीमती जाधव के 2 पुत्र हैं। प्रतिक राव जाधव एवं डॉक्टर अतीक राव जाधव है। प्रतिक का विवाह हो चुका है और उसका एक बेटा भी है। बड़ा बेटा इंजीनियर अहमदाबाद में कर रहे थे। वही छोटा बेटा डेंटिस्ट है और रतलाम में ही प्रैक्टिस कर रहा है। जीवन साथी दिनेश राव जाधव वी समाज में सक्रिय हैं और संगिनी का भरपूर साथ देते थे। समाज सेवा में भी भी सक्रिय हैं। श्रीमती जाधव 1997 शिक्षा विभाग में पदस्थ थीं।

दोनों बहनों के घर आसपास ही

उल्लेखनीय है कि 9 जुलाई को छोटी बहन मीनाक्षी मलिक का जन्मदिन भी है। जन्मदिन की तैयारी के लिए वे खुशी-खुशी घर आ रही थी। उल्लेखनीय है कि मीनाक्षी जी और सविता जी के घर पास पास ही हैं। बड़े भाई हैं जो कि मुंबई में रहते हैं। सुबह शाम मिलना जुलना रहता ही है। जन्मदिन की खुशियां मनाने के लिए सारा भोजन तैयार था। शाम को केक काटना था। मगर ऐसी अनहोनी हो गई। डॉक्टर मलिक ने सारा भोजन क्षेत्र के जरूरतमंदों में वितरित कर दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *