वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे औद्योगिक केन्द्र विकास निगम के अतुल्य आईटी पार्क का शुभारम्भ -

औद्योगिक केन्द्र विकास निगम के अतुल्य आईटी पार्क का शुभारम्भ

हरमुद्दा डॉट कॉम
इंदौर। लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन और मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री जीतू पटवारी ने इंदौर में औद्योगिक केन्द्र विकास निगम (एकेवीएन) द्वारा बनाए गए अतुल्य आईटी पार्क का शुभारम्भ किया। पार्क के आठ मंजिला भवन में एकेवीएन का भी कार्यालय भी रहेगा।यह आईटी पार्क इंदौर के खंडवा रोड पर स्थित है और 50.44 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है। यह शहर में प्रदेश सरकार का दूसरा आईटी पार्क है। इसका आठ मंजिला भवन लगभग दो लाख वर्ग फुट पर बना है।
स्थानीय युवाओं को मिलेगा रोजगार
लोकसभा अध्यक्ष ने लोकार्पण समारोह में कहा कि नए आईटी पार्क में आने वाली कम्पनियों के जरिए स्थानीय युवाओं को रोजगार मिलेगा और शहर में सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र का विस्तार होगा।
मंच पर पहने जूते
इस अवसर पर एमपीआईडीसी के निदेशक कुमार पुरुषोत्तम ने एकेवीएन के रिटायर्ड कर्मचारी मिश्रीलाल को अतिथियों के हाथों जूते की जोड़ी भेंट करवाई। मंच पर ही मिश्रीलाल ने जूते पहने और अतिथियों के साथ बैठे। उल्लेखनीय है कि मिश्रीलाल 24 साल से नंगे पांव थे क्योंकि उन्होंने एक संकल्प लिया था कि जब तक इस विभाग का अपना दफ्तर नहीं होगा, तब तक वे जूते चप्पल नहीं पहनेंगे।
याद दिलाता है संकल्प
सांसद सुमित्रा महाजन ने कहा कि नंगे पैर रहने की कसम लेना अपने आप में बड़ा फैसला होता है। जब भी पैरों में कांटे चुभते हैं तो व्यक्ति को अधूरे संकल्प की याद दिलाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *