वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे संक्रमण की आशंका : गंदगी तथा मच्‍छरों की समस्‍या के मामले में नगर परिषद उदासीन -

संक्रमण की आशंका : गंदगी तथा मच्‍छरों की समस्‍या के मामले में नगर परिषद उदासीन

1 min read

🔲 कांग्रेस पदाधिकारियों तथा नागरिकों ने रोष जताया

हरमुद्दा
पिपलौदा, 29 सितंबर। नगर में गंदगी तथा मच्‍छरों की समस्‍या को लेकर नगर परिषद की उदासीनता पर कांग्रेस पदाधिकारियों तथा नागरिकों ने रोष जताया है। नागरिकों का कहना है कि कोविड 19 को देखते हुए लॉकडाउन के दौरान होने वाले सैनेटाईजेशन के काम को भी नगर परिषद ने बंद कर दिया है। इससे संक्रमण की स्थिति बनने की आशंका बढ़ गई है। नगर के नाका नं. 2 की ओर जाने वाले मार्ग पर भी लंबे समय से सड़क पर पानी भरा है, जिससे आवाजाही तो प्रभावित हो ही रही है साथ ही मच्‍छरों की भी भरमार हो गई है।

जिला कांग्रेस उपाध्‍यक्ष महेश नांदेचा ने बताया कि नगर में कोविड 19 में संपूर्ण लॉकडाउन के समय विधायक की नाराजगी के बाद ही नगर परिषद ने नगर में सैनेटाईजेशन की प्रक्रिया प्रारंभ की थी, लेकिन लॉकडाउन खुलने के बाद नगर में यह प्रक्रिया पुन: बंद हो गई है। इससे संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। नगर में नालियों की सफाई नहीं होने से कई स्‍थान पर गंदगी फैली हुई है। इसके लिए नगर परिषद में कोई जिम्‍मेदार नहीं है।

पहली बरसात से ही भरा हुआ है पानी

नगर कांग्रेस के अध्‍यक्ष अंतरसिंह शरण का कहना है कि वार्ड क्रमांक 9 के नाका नं.2 की ओर जाने वाले मार्ग पर पहली बरसात से ही पानी भरा हुआ है, लेकिन नगर परिषद के किसी जिम्‍मेदार ने अभी तक इसे देखा तक नहीं है। पानी भरा होने से मच्‍छरों की भरमार हो गई है तथा शाम के समय नागरिकों का जीना दूभर हो गया है।

दवाओं का छिड़काव भी बंद

वार्ड क्रमांक 3 के मोहित दमामी का कहना है कि नगर में सफाई व्‍यवस्‍था पूर्णत: ध्‍वस्‍त हो चुकी है। कोविड-19 के समय हुआ दवाओं का छिड़काव भी बंद हो गया है। इस गंदगी से मच्‍छर भी पनप रहे हैं, इससे नागरिकों को समस्‍या हो रही है। इसके समाधान के लिए नगर परिषद कोई कदम नहीं उठा रही है। वार्ड क्रमांक 14 की डिम्‍पल जैन ने बताया कि गंदगी तथा मच्‍छरों से भारी परेशानी हो रही है, लेकिन नगर परिषद कोई कार्यवाही नहीं कर रही है।

बाजार में होती है सफाई गलियों में नहीं

वार्ड क्रमांक 4 की सुशीला परमार के अनुसार क्षेत्र में सिर्फ बाजारों में सफाई हो जाती है, लेकिन गलियों के हालात बुरे हैं, नगर परिषद के जिम्‍मेदार अधिकारियों को देखना चाहिए।

दिक्कत है तो करें शिकायत, होगी कार्रवाई

सफाई व्‍यवस्‍था प्रतिदिन हो रही है। लोगों को इसके लिए जागरूक भी किया जा रहा है। सैनिटाईजेशन का कार्य भी किया जा रहा है। यह सारे कार्य किसी को दिखा कर नहीं किए जा सकते हैं। यदि किसी को आपत्ति हो तो नगर परिषद में लिखित शिकायत प्रस्‍तुत करें, कार्रवाई की जाएगी।

🔲 आरती गरवाल, मुख्‍यनपा अधिकारी, पिपलौदा, जिला रतलाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *