वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे तेजस्वी दल ने पर्यावरण संरक्षण के लिए चलाया पॉलीथिन मुक्त अभियान -

तेजस्वी दल ने पर्यावरण संरक्षण के लिए चलाया पॉलीथिन मुक्त अभियान

1 min read

🔲 सब्ज़ी, फल, किराना व्यापारियों को प्लास्टिक थैली का उपयोग नहीं करने की दी समझाइश

हरमुद्दा
रतलाम, 29 सितंबर। सृष्टि समाज सेवा समिति एवं तेजस्वी दल के युवक, युवतियों ने पॉलीथिन मुक्ति अभियान चलाया। सब्ज़ी, फल, किराना व्यापारियों को प्लास्टिक थैली का उपयोग नहीं करने की समझाइश दी।

IMG_20200823_123037

समिति सचिव सुनील मालवीय, उपाध्यक्ष दिव्या श्रीवास्तव ने हरमुद्दा को बताया कि मुख्य रूप से तेजस्वी दल की युवतियों ने तीन दिन में छोटे-बड़े 1100 बैग स्वयं बनाकर बाजना बस स्टैंड पर सब्जी, फल, किराना, मेडिकल, नमकीन व्यापारियों को प्रयोगिक रूप से निःशुल्क वितरित कर व्यापारियों को समझाइश भी दी गई कि ग्राहकों को भी प्रोत्साहित करें कि घर से कपड़े की थैली एवं बैग लेकर आएं। पेपर बैग बायोडिग्रेडेबल होते हैं जो कि उपयोग करने के बाद आसानी से नष्ट हो जाते हैं एवं इससे किसी प्रकार का प्रदूषण नहीं होता स्वच्छता बनी रहती हैं।

यह रहे साथ

इस दौरान समिति अध्य्क्ष सतीश टाक, संयुक्त सचिव यामिनी राजावत, अति. कोषाध्यक्ष पायल राठौड़, कार्यकारिणी सदस्य विकी मालवीय, अंशुल सोनी, अरूण राव कामले, महेंद्र बारूपाल तेजस्वी दल की काजल टाक, श्रद्धा सोनी, करिश्मा राठौड़, पल्लवी टाक,दीपिका कामले सहित अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *