वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे गांधी जयंती : जय किसान का नारा बुलंद करने वाले पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्‍त्री को भूले कांग्रेसी -

गांधी जयंती : जय किसान का नारा बुलंद करने वाले पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्‍त्री को भूले कांग्रेसी

🔲 कांग्रेस के सवा सौ साल के इतिहास पर की चर्चा, लिया संकल्प

हरमुद्दा
पिपलौदा, 2 अक्टूबर। नगर में गांधी जयंती के अवसर पर विभिन्‍न शासकीय तथा राजनीतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। झंडा चौक चौराहे पर ब्‍लॉक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने महात्‍मा गांधी के कार्यों को याद करते हुए कांग्रेस के सवा सौ साल के इतिहास की चर्चा की तथा वर्तमान संदर्भ में कांग्रेस को मजबूत बनाने का संकल्‍प लिया। कार्यक्रम में कांग्रेसी कार्यकर्ता जय जवान जय किसान का नारा बुलंद करने वाले पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्‍त्री को भूल गए। वहीं नगर परिषद तथा सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र में स्‍वच्‍छ भारत अभियान की छठवी वर्षगांठ पर गांधीजी के सपनों को साकार करने का संकल्‍प अधिकारी कर्मचारियों ने लिया।

सरकार की नाकामियों को किया उजागर

ब्‍लॉक कांग्रेस ने झंडा चौक चौराहे पर प्रदेश कांग्रेस महासचिव मो.युसुफ कड़पा के नेतृत्‍व में गांधी जयंती पर कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम में गुलामी के समय से कांग्रेस के कार्यों तथा देश की आजादी में कांग्रेस के योगदान की चर्चा की गई। वर्तमान में केन्‍द्र तथा राज्‍य सरकार की गतिविधियों के कारण अंग्रेजों की गुलामी से बदतर हालात बताते हुए कांग्रेसियों ने केन्‍द्र तथा राज्‍य सरकार की नाकामियों को उजागर किया। कार्यक्रम में जगदीश पांडे, बालूदास बैरागी, नंदराम शाह, कन्‍हैयालाल मईड़ा आदि ने विचार व्‍यक्‍त किए। संचालन जिला कांग्रेस उपाध्‍यक्ष महेश नांदेचा ने किया। कार्यक्रम में नगर के गब्‍ब्‍र जाट ने अपने सहयोगियों सहित कांग्रेस की सदस्‍यता ग्रहण की।

यह थे मौजूद

कार्यक्रम में नगर कांग्रेस अध्‍यक्ष अंतरसिंह शरण, किशोर व्‍यास, दिलीपराव मंडलोई, श्‍यामसिंह देवड़ा, आशीष शर्मा, सत्‍यनारायण बैरागी, प्रकाश पाटीदार, दिलीपसिंह चंद्रावत, शैलेन्‍द्र कटारिया, मो.रऊफ कादरी आदि उपस्थित थे।

🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲

स्वच्छ भारत मिशन की मनाई छठी वर्षगांठ

नगर परिषद पिपलौदा ने महात्मा गांधी की 151 वी जयंती के अवसर पर व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के साथ ही स्वच्छ भारत मिशन की छठी वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में नगर परिषद कार्यालय में मुख्यनगर पालिका अधिकारी आरती गरवाल ने महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री के चित्र पर दीपप्रज्वलन व माल्यार्पण किया।
उन्‍होंने महात्मा गांधी जी व लाल बहादुर के जीवन पर प्रकाश डालते हुए गांधी जी के संकल्प को याद किया। गांधी दर्शन व महात्‍मा गांधी के स्‍वच्‍छ भारत के सपने को साकार करने के लिए स्वच्छ भारत मिशन की यह छठी वर्षगांठ की शुरुआत की गई। इसमें नागरिकों तथा कर्मचारियों के सहयोग से नगर व आसपास के क्षेत्र तथा कार्यालय,घर सभी जगह को साफ ,स्वच्छ रखने का आह्वान किया। कार्यक्रम के अंतर्गत निकाय में उपस्थित सभी अधिकारी ,कर्मचारियों को स्वच्छता की शपथ दिलवाई गई। सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र पर आयोजित कार्यक्रममें तहसीलदार स्वाति तिवारी ने गांधी जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि हम सभी को गांधीजी के बताए गए मार्ग पर चलना है। गांधीजी की देश को स्‍वच्‍छ बनाने की परिकल्‍पना को चरितार्थ करना है।

IMG_20201002_171435

सेवा भावना से कार्य करने की शपथ दिलवाई

कार्यक्रम में सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्द्र पर उपस्थित सभी डॉक्टर्स, नर्स, एवं कर्मचारियों को सेवा भावना से कार्य करने की शपथ दिलवाई गई।

यह थे मौजूद

इस अवसर पर ब्लाक मेडिकल आफिसर डॉ.योगेन्‍द्रसिंह गामड़, लेखपाल भीमसेन लहरी, यशवंत गोस्वामी, बलराम मिश्रा, मांगीलाल चौहान, भेरूलाल धनगर, गोपाल व्यास, राजकुमार चौहान, इफ्ताकार मोहम्मद, नाथूलाल राठोड़, राधेश्याम गुजराती, नागेश्वर चौहान, दिनेश राठौड़, दुर्गेश बोस, यशोदा राठौर, मांगू बाई, कर्मचारीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *