वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मंडी हड़ताल : मंगलवार को हो सकती मंडी हड़ताल खत्म, व्यापारी नेताओं की कृषि मंत्री से चर्चा कराई विधायक काश्यप ने -

मंडी हड़ताल : मंगलवार को हो सकती मंडी हड़ताल खत्म, व्यापारी नेताओं की कृषि मंत्री से चर्चा कराई विधायक काश्यप ने

🔲 भोपाल में व्यापारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष गोपालदास अग्रवाल मंत्री श्री पटेल से मंगलवार को करेंगे मुलाकात

हरमुद्दा
रतलाम 5 अक्टूबर। 12 दिन से अनिश्चितकालीन हड़ताल कर रहे रतलाम मंडी के व्यापारी अपनी मांगों को लेकर विधायक चेतन्य काश्यप से मिले। श्री काश्यप ने चर्चा पश्चात कृषि मंत्री कमल पटेल से दूरभाष पर चर्चा की और व्यापारी संघ के प्रतिनिधियों की भी श्री पटेल से चर्चा कराई। इस चर्चा पश्चात तय हुआ कि 6 अक्टूबर को दोपहर 1 बजे भोपाल में व्यापारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष गोपालदास अग्रवाल मंत्री श्री पटेल से मुलाकात करेंगे। इसके बाद हड़ताल के संबंध में निर्णय लिया जाएगा।

दि ग्रेन एण्ड सीड्स मर्चेन्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेन्द्र चत्तर, उपाध्यक्ष अभय सेठिया, कोषाध्यक्ष कांतिलाल चोपड़ा, मंडी व्यापारी युवा संघ के अध्यक्ष दलीप मेहता, अखिलेश नाहर व संघर्षशील लहसन प्याज मण्डी युवा व्यापारी संघ के अध्यक्ष निलेश बाफना एवं भरत माली ने बताया कि केन्द्र सरकार ने मॉडल एक्ट लागू कर पूरे देश में मंडी शुल्क समाप्त कर दिया है। लेकिन म.प्र. में मंडी प्रांगण में होने वाले विपणन पर 1.70 प्रतिशत मंडी शुल्क लागू है। इससे व्यापार करना मुश्किल हो रहा है।

निराकरण कराने का आग्रह

केन्द्र एवं प्रदेश की इस दौहरी व्यवस्था के विरोध में प्रदेशभर में 12 दिन से अनिश्चितकालीन हड़ताल की जा रही है। उन्होंने विधायक श्री काश्यप को ज्ञापन देकर मंडी में विपणन पर लगने वाला शुल्क समाप्त कराने, निराश्रित शुल्क समाप्त कराने, लायसेंस की समय सीमा आजीवन करने, कागजी कार्यवाही पूर्णत: समाप्त करने सहित अन्य मांगों का निराकरण कराने का आग्रह किया।

हड़ताल समाप्त करने के संबंध में निर्णय

विधायक श्री काश्यप ने कृषि मंत्री श्री पटेल से चर्चा की और उनकी भी चर्चा कराई। मंत्री श्री पटेल ने चुनाव आचार संहिता लागू होने से हड़ताल समाप्त करने का आह्वान किया। इस पर व्यापारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष श्री अग्रवाल से भी उनकी चर्चा कराई। दोनों की चर्चा पश्चात निर्णय लिया गया कि मंगलवार को भोपाल में कृषि मंत्री से श्री अग्रवाल मुलाकात पश्चात हड़ताल समाप्त करने के संबंध में निर्णय लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *