वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे आदिम जाति कल्याण कार्यालय में कर्मचारी समस्याओं का शीघ्र करें निपटारा -

आदिम जाति कल्याण कार्यालय में कर्मचारी समस्याओं का शीघ्र करें निपटारा

1 min read

🔲 समय सीमा पत्रों की बैठक में कलेक्टर ने प्रभारी अधिकारी को दिए निर्देश

हरमुद्दा
रतलाम, 12 अक्टूबर। सहायक आयुक्त आदिम जाति कल्याण के जिला कार्यालय में कर्मचारियों की लंबित समस्याओं का अति शीघ्र निपटारा किया जाए।
यह निर्देश कलेक्टर गोपालचंद्र डाड ने सोमवार को समय सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक में दिए। कलेक्टर ने आदिम जाति कल्याण विभाग कार्यालय के प्रभारी अधिकारी एसडीएम रतलाम ग्रामीण एम.एल. आर्य को निर्देशित किया कि कर्मचारियों की मांगे एवं समस्याएं वास्तविक हैं जिनका निपटारा होना चाहिए। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि विभाग में रोस्टर अनुमोदन के लिए दल गठित किया जाए जिसमें कार्यालय प्रभारी के अलावा अनुसूचित जाति एवं जनजाति वर्ग से तथा एक महिला अधिकारी, कर्मचारी सम्मिलित किए जाएं।

सभी पत्रों के जवाब समय सीमा में भेजे

बैठक में सभी विभागों को कलेक्टर द्वारा निर्देशित किया गया कि विभिन्न आयोगों जैसे मानव अधिकार आयोग, अनुसूचित जाति जनजाति आयोग, आर्थिक अनुसंधान ब्यूरो लोकायुक्त के पत्रों का जवाब समय सीमा में पहुंचाना सुनिश्चित करें। आगामी बैठक में खासतौर पर मानव अधिकार आयोग के पत्रों के जवाब की समीक्षा की जाएगी।

राजस्व विभाग की शिकायतों का करें त्वरित निराकरण

कलेक्टर ने मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में शिकायतों के लंबित निराकरण की समीक्षा भी बैठक में की। राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए कि राजस्व विभाग की शिकायतों का निराकरण संतुष्टिपूर्वक किया जाना सुनिश्चित करें। इस बाबत पटवारियों को निर्देशित करें कि आवेदकों से बात करके शिकायतों का संतुष्टिपूर्वक निराकरण कराया जाए। मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में लंबित शिकायतों की समीक्षा में पाया गया की कृषि विभाग की 219, नगरीय विकास की 117, राजस्व की 97, ग्रामीण विकास की 113 तथा खाद्य आपूर्ति विभाग की 27 शिकायतें 100 दिवस से ऊपर की लंबित है।

आधार जनरेट कराने के लिए भेजे मशीन

जिले में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत पात्रता पर्चीधारकों की आधार सीडिंग की समीक्षा में पाया गया कि अभी सैलाना तथा रतलाम ग्रामीण जनपद क्षेत्र में लगभग सात-सात हजार तथा बाजना जनपद क्षेत्र में 11 हजार से ज्यादा आधार सीडिंग बाकी है। कलेक्टर ने बाजना क्षेत्र में लोगों के आधार जनरेट कराने के लिए अतिरिक्त मशीनें भेजकर कैंप आयोजित करने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *