वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सोनोग्राफी सेंटर्स के नियमित करें निरीक्षण : एसडीएम -

सोनोग्राफी सेंटर्स के नियमित करें निरीक्षण : एसडीएम

🔲 पीसी एंड पीएनडीटी एक्ट के तहत जिला सलाहकार समिति की बैठक संपन्न

हरमुद्दा
रतलाम 27 अक्टूबर। पीसी एंड पीएनडीटी एक्ट के तहत गठित जिला सलाहकार समिति की बैठक मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में संपन्न हुई। शहर एसडीएम अभिषेक गहलोत ने बैठक में निर्देश दिए कि सोनोग्राफी सेंटर्स के नियमित निरीक्षण किए जाएं जहां भी भ्रूण लिंग परीक्षण की आशंका हो, तत्काल चेक किया जाए।

बैठक में नोडल अधिकारी डॉ. बी.एल. तापड़िया, स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. सोफिया सिंगारे, पैथोलॉजीस्ट डॉ. शैलेंद्र सोलंकी शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. प्रमोद झारे, अशासकीय सदस्य श्री नीरज बरमेचा, श्री राजेश माहेश्वरी, श्रीमती अनीता पाहुजा आदि उपस्थित थे।

अशासकीय सदस्य भी करें निगरानी में सहयोग

बैठक में एसडीएम श्री गहलोत ने कहा कि समिति के अशासकीय सदस्य भी समानांतर रूप से सोनोग्राफी सेंटर्स की निगरानी में सहयोग करते हुए अपनी भूमिका का निर्वाह करें। रतलाम जिले में वर्तमान में 30 सोनोग्राफी सेंटर कार्यरत हैं। शासकीय जिला चिकित्सालय में दो मशीनें हैं, एक मशीन खराब हो जाने से बंद है एक अन्य मशीन से जनरल सोनोग्राफी की जाती है। शासकीय जिला चिकित्सालय की सोनोग्राफी मशीन का स्थान परिवर्तित किया जा रहा है। इसी प्रकार एमसीएच यूनिट में गर्भवती महिलाओं की सोनोग्राफी के लिए एक मशीन उपलब्ध है। इसके अलावा जावरा के सिविल अस्पताल में भी एक सोनोग्राफी मशीन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *