वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे दिव्यांगों के सुगम मतदान के लिए मास्टर ट्रेनर्स नियुक्त -

दिव्यांगों के सुगम मतदान के लिए मास्टर ट्रेनर्स नियुक्त

हरमुद्दा डॉट कॉम

रतलाम 11 मार्च। लोकसभा निर्वाचन 2019 के तहत दिव्यांगजनों के सुगम मतदान एवं जिला स्वीप प्लान के अंतर्गत दिव्यांगजनों के कार्यक्रमों के केलेण्डर की प्रारम्भिक तैयारी हेतु स्वीप नोडल अधिकारियों की अध्यक्षता में बैठक सोमवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित की गई।
बैठक में संयुक्त कलेक्टर श्रीमती लक्ष्मी गामड़, अतिरिक्त सीईओ जिला पंचायत एवं उपसंचालक सामाजिक न्याय दिनेश वर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी रामेश्वर चौहान, जिला परियोजना समन्वयक सीएल सालित्रा, प्राचार्य जितेन्द्र जोशी, जिला खेल एवं युवा कल्याण अधिकारी, जनचेतना परिषद् सतीशचन्द्र तिवारी, म.प्र. विकलांग संघ, नेहरू युवा केन्द्र, बरगढ़ महावीर युवक मण्डल समिति, लायन्स क्लब रतलाम आदि शासकीय, अशासकीय संस्थाओं के अधिकारी, कर्मचारीगण मौजूद थे।
प्रशिक्षण भोपाल में
बैठक में पॉवर पाईंट के माध्यम से लोकसभा निर्वाचन में दिव्यांगजनों के सुगम मतदान हेतु चुनाव आयोग के निर्देश एवं प्रदाय की जाने वाली सुविधाओं के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई। साथ ही बैठक में उपस्थित अशासकीय संस्थाओं से दिव्यांगों के सुगम मतदान हेतु आवश्यक सुझाव एवं कार्यक्रम आयोजन की रूपरेखा तैयार की गई। बैठक में जिले के दिव्यांगों के सुगम मतदान हेतु प्रशिक्षण प्रदाय करने के उद्देश्य से जिले के तीन मास्टर ट्रेनर्स नियुक्त कर प्रधानाध्यापक जनचेतना परिषद् श्री तिवारी, शशिसिंह एवं जिला विकलांग पुनर्वास केन्द्र आनंद कातरकर को आगामी 14 मार्च को भोपाल प्रशिक्षण कार्यक्रम में रतलाम जिले से भेजे जाने हेतु प्रस्तावित किया गया है। बैठक में दिव्यांगों के सुगम्य मतदान हेतु 1 अप्रैल 2019 से ग्राम पंचायत स्तर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किए जाने का निर्णय लिया गया, साथ ही दिव्यांगों एवं पत्रकारों के मध्य क्रिकेट मैच, संगोष्ठी का आयोजन, वॉल पेंटिंग, रैली आदि का आयोजन केलेण्डर के अनुसार किया जाना प्रस्तावित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *