वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे अक्षय की मंशा स्कूली बच्चों के पाठ्यक्रम में शामिल करना चाहिए फ़िल्म "केसरी" को -

अक्षय की मंशा स्कूली बच्चों के पाठ्यक्रम में शामिल करना चाहिए फ़िल्म “केसरी” को

हरमुद्दा
मुंबई। बैटल ऑफ सारागढ़ी को लेकर अक्षय कुमार को इस बात का दुख है कि इस अदम्य साहस और वीरता के बारे में किसी भी इतिहास की पुस्तक में नहीं बताया जाता। जबकि अंग्रेज बैटल ऑफ सारागढ़ी के नाम पर सारागढ़ी दिवस मनाते हैं।अक्षय ने मंशा जताई कि इस फिल्म को स्कूलों में बच्चों के पाठ्यक्रम में शामिल करना चाहिए। बच्चे इस फिल्म को देखकर बहुत कुछ सीख सकते हैं।बैटल ऑफ सारागढ़ी पर आधारित यह फिल्म “केसरी” होली के अवसर पर 21 मार्च को रिलीज हो रही है। इस फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा परिणीति चौपड़ा की अहम भूमिका है।
अक्षय कुमार ने मुंबई में अपनी फिल्म केसरी के सॉन्ग तेरी मिट्टी के लॉन्च पर पत्रकारों से विशेष बातचीत की। उन्होंने बताया कि इस फिल्म के बारे में जब उन्हें जानकारी मिली, तब उन्होंने गूगल पर इस विषय के बारे में छानबीन की। तब उन्हें पता चला कि गूगल पर इसके बारे में बहुत ही कम मात्रा में जानकारी उपलब्ध है। ऐसा ही कुछ उनकी फिल्म एअरलिफ्ट के साथ भी हुआ था। जब उन्हें वह फिल्म ऑफर हुई थी, तब उसके बारे में मात्र एक आर्टिकल पढ़ने मिला था लेकिन फिल्म आने के बाद अब उस पर लाखों की संख्या में लेख उपलब्ध हैं। अक्षय कुमार को आशा है कि इस फिल्म के साथ भी ऐसा ही होगा।
जीवन चक्र बताने का प्रयास
इस अवसर पर अक्षय कुमार की फिल्म का गाना भी रिलीज किया गया। यह गाना किसी सैनिक को गोली लगने के बाद जब वह वीरगति को प्राप्त होने वाला होता है तब जो आखिर के 35 से 40 सेकंड होते हैं, उसकी आंखों के सामने जो उसका जीवन चक्र घूमता है, उसे इस गाने में बताने का प्रयास किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *