वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे ठंड की चाहत में हिल स्टेशन का लुत्फ मिला मौसम प्रेमियों को -

ठंड की चाहत में हिल स्टेशन का लुत्फ मिला मौसम प्रेमियों को

1 min read

🔲 दूसरे शनिवार की छुट्टी का आनंद उठाया आउटिंग कर

हरमुद्दा
रतलाम, 12 दिसंबर। तेज गर्मी के चलते ठंड की चाहत में शुक्रवार के बाद शनिवार को भी जब लोग घरों से बाहर निकले तो उन्हें शहरभर में किसी हिल स्टेशन जैसा मौसम का नजारा दिखा। लोगों ने हल्की बारिश का लुत्फ उठाया। मौसम के करवट लेने से धूप नहीं निकली। जिससे लोगों को सूर्य देव के दर्शन नहीं हो सके। मौसम को देखते हुए लग रहा है कि यह स्थिति दिनभर रहेगी। कुछ क्षेत्रों में तेज बारिश भी हुई। दूसरा शनिवार के चलते लोगों ने शहर से बाहर आउटिंग भी की।

आसमान भी बादलों से घिरा रहा और रिमझिम बारिश का दौर सुबह से ही चलता रहा। हल्की बारिश ने मौसम को खुशनुमा बना दिया। घरों से बाहर निकले लोगों को यह समझ में नहीं आया कि वे स्वेटर पहनें या रेनकोट। भोपाल स्थित मौसम केंद्र के मौसम विज्ञानियों के मुताबिक दिन भर आसमान में बादल छाए रहने और देर रात तक रिमझिम बारिश का दौर चलने की संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ के असर के कारण वायुमंडल में नीचे तथा पूर्वी हवाएं ऊपर की ओर तथा पश्चिमी हवाओं के कारणों से बादल एवं रिमझिम बारिश का दौर दिखाई दिया।

उनको आई दिक्कत

शहर के अन्य क्षेत्रों के मैरिज गार्डनों में विवाह समारोह हैं। जिससे वे परिजन चिंता में पड़ गए, जिनके विवाह समारोह खुले में हो रहे हैं। वे अब शाम के समारोह की तैयारी में लग गए हैं। कुछ क्षेत्रों में रिमझिम बारिश में बारात निकले और बारातियों ने भी नाच-गाकर इस खुशनुमा मौसम का स्वागत किया। आसमान में बादल होने से सुबह सात से आठ बजे के बीच में दृश्यता भी कम रही। शुक्रवार से शनिवार सुबह तक सर्वाधिक बारिश जावरा में 22 मिमी तथा सबसे कम आलोट में 4 मिमी हुई। जिले मे औसत रूप से 11.1 मिमी बारिश दर्ज हुई।

IMG_20201212_162059

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *