वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे आयुष्मान योजना का मिला लाभ : निशुल्क हार्ट का ऑपरेशन हो जाने से स्वस्थ है अनु मेघवाल -

आयुष्मान योजना का मिला लाभ : निशुल्क हार्ट का ऑपरेशन हो जाने से स्वस्थ है अनु मेघवाल

हरमुद्दा

नीमच, 12 दिसंबर। ग्राम पंचायत लोहारिया चुंडावत के सचिव उमेश व्यास द्वारा गांव के अनुसूचित जाति के हितग्राही बालचंद मेघवाल का गोल्डन कार्ड सीएससी के माध्यम से बनवाया गया। बालचंद की पुत्री अनु मेघवाल हृदय रोग से पीड़ित थी जिसके उपचार के लिए वह परेशान था, योजना के तहत बिना खर्च किए भोपाल में ऑपरेशन हो गया। इससे परिजन काफी खुश हैं।
आयुष्मान योजना के तहत गोल्डन कार्ड बन जाने से अनु मेघवाल के हार्ट का निशुल्क ऑपरेशन भोपाल के एक चिकित्सालय में हो सका है। अब अनु पूरी तरह से स्वस्थ है। अनु के उपचार पर लगभग 33, 5000 का खर्च आया, जो आयुष्मान योजना के तहत शासन द्वारा वाहन किया गया। इस तरह आयुष्मान योजना अनु और उसके पिता बालचंद के लिए वरदान साबित हुई है।

शिविर लगाकर बनवाए जा रहे हैं ग्रामीणों के कार्ड

IMG-20201212-WA0130

नीमच जिले में कलेक्टर जितेंद्र सिंह राजे के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन द्वारा ग्राम पंचायतों के माध्यम से गांवो में विशेष शिविर लगाकर सीएससी के माध्यम से हितग्राहियों के आयुष्मान योजना के कार्ड बनवाए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *