वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे श्रीमद् भागवत गीता व तुलसी ज्ञान प्रथम चरण परीक्षा रविवार को -

श्रीमद् भागवत गीता व तुलसी ज्ञान प्रथम चरण परीक्षा रविवार को

हरमुद्दा
रतलाम, 12 दिसंबर। तुलसी पूजन दिवस व गीता जयंती के उपलक्ष्य में श्रीमद् भागवत गीता व तुलसी ज्ञान परीक्षा के पहले चरण की आॅनलाईन परीक्षा 13 दिसंबर को होगी। जिसमें शहर के 50 से अधिक स्कूलों के विद्यार्थी ऑनलाईन शामिल होंगे।

युवा सेवा संघ द्वारा प्रतिवर्ष तुलसी पूजन दिवस व गीता जयंती के उपलक्ष्य में श्रीमद् भागवत गीता व तुलसी ज्ञान परीक्षा का आयोजन शहर के सभी विधालयों में किया जाता है। इस वर्ष महामारी के कारण यह अभिनव आयोजन ऑनलाइन होगा। प्रतिभागी घर बैठे इस परीक्षा में शामिल हो सकेंगे।
संघ प्रवक्ता ने बताया कि विधार्थियों में भारतीय संस्कृति के संरक्षण एवं उत्तम संस्कारों के सिंचन व हमारे धर्म ग्रंथों के प्रति आदर भाव विकसित करने के साथ उनका ज्ञान प्रदान करने के उद्देश्य से इस परीक्षा को आयोजित किया जा रहा है। पूर्णतरू निशुल्क परीक्षा में प्रतिभागियों को ऑनलाइन प्रश्न पत्र उपलब्ध करवाएं जाएंगे जिनका उत्तर उन्हें देना होगा।

दूसरे चरण की परीक्षा में 20 दिसंबर को

प्रथम चरण की परीक्षा से चयनित विद्यार्थी दूसरे चरण की परीक्षा में 20 दिसंबर को शामिल होंगे। विजेता प्रतिभागियों को 25 दिसम्बर को समारोहपूर्वक चम्पा विहार, सागोद रोड पर आयोजित कार्यक्रम में पुरस्कृत किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *