वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे ब्रह्माकुमारी प्रतिभा दीदी का निधन, रविवार को निकलेगी अंतिम यात्रा -

ब्रह्माकुमारी प्रतिभा दीदी का निधन, रविवार को निकलेगी अंतिम यात्रा

हरमुद्दा

शाजापुर, 12 दिसंबर। तपस्विनी राजयोगिनी बाल ब्रह्मचारिणी ब्रह्माकुमारी प्रतिभा दीदी का शनिवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। जिनकी अंतिम यात्रा हरायपुरा स्थित ब्रह्माकुमारी आश्रम से रविवार को प्रातः 10 बजे निकलेगी। विगत 28 वर्षों से ब्रह्माकुमारी आश्रम शाजापुर की संचालिका थी। दीदी के निर्देशन एवं नेतृत्व में ही शिव वरदानी धाम आश्रम का निर्माण हुआ।

समाजसेवी सुनील भाटी ने बताया ब्रह्माकुमारी प्रतिभा दीदी का जन्म 12 नवंबर 1956 को अम्बाला कैंट में हुआ। बचपन से ही ब्रह्माकुमारीज की शिक्षाओं का अनुसरण किया। ब्रह्माकुमारीज के फाउंडर पिताश्री ब्रह्मा बाबा और मातेश्वरी जगदम्बाजी के सान्निध्य और पालना का सौभाग्य प्राप्त हुआ। दीदी ने अपनी ग्रेजुएशन की शिक्षा पूर्ण कर इस ईश्वरीय कार्य में 1985 में अपना जीवन समर्पित किया।

इन स्थानों पर दी सेवाएं

समर्पित रूप से 35 वर्ष सेवा करते हुए नैनीताल, हलद्वानी, सतना, भोपाल, ग्वालियर आदि स्थानों पर रहते हुए अनेक मानव आत्माओ को ईश्वरीय ज्ञान और राजयोग की शिक्षाओं से लाभान्वित कर उनका कल्याण किया। ऐसी तपस्वी आत्मा को ब्रह्माकुमारीज के सभी भाई बहनों और शाजापुर निवासियो ने श्रद्धांजलि अर्पित की।

रविवार को निकलेगी अंतिम यात्रा

13 दिसम्बर रविवार को प्रातः 10 बजे ब्रह्माकुमारी प्रतिभा बहन जी की अंतिम यात्रा हरायपुरा स्थित ब्रह्माकुमारी आश्रम से निकाली जाएगी। जो नाग नागिनी रोड, नई सड़क, चैक बाजार, सोमवारिया, टेंशन चैराहा, बस स्टैंड होते हुए मुक्तिधाम (शांतिवन) जाएगी, जहां अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *