वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मोबाइल फूड लैब ने की शहर में प्रतिष्ठानों की जांच, 15 दिसंबर तक चलेगा अभियान -

मोबाइल फूड लैब ने की शहर में प्रतिष्ठानों की जांच, 15 दिसंबर तक चलेगा अभियान

🔲 शहर में 102 प्रतिष्ठानों पर फूड लैब पहुंची

हरमुद्दा
रतलाम, 12 दिसंबर। खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग द्वारा रतलाम भेजी गई मोबाइल फूड लैब द्वारा शहर में विभिन्न दुकानों, प्रतिष्ठानों पर खाद्य पदार्थों की मौके पर ही जांच की जा रही है। शनिवार को शहर में 102 प्रतिष्ठानों पर फूड लैब द्वारा पहुंचकर जांच की गई। चलित लैब आगामी 15 दिसंबर तक शहर में जांच अभियान जारी रखेगी।

उल्लेखनीय है कि आम उपभोक्ताओं को खाद्य पदार्थों में की जाने वाली मिलावट के प्रति जागरुक करने एवं अधिनियम विनिमय के प्रावधानों की जानकारी देने एवं खाद्य पदार्थों की शुद्धता की तत्काल प्राथमिक जांच 10 रुपए के शुल्क पर करने के लिए संभागीय चलित प्रयोगशाला से खाद्य एवं औषधि प्रशासन जिला रतलाम की संयुक्त टीम के सदस्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी आर.आर. सोलंकी, यशवंत कुमार शर्मा, ज्योति बघेल, प्रीति मण्डोरिया एवं राहुल मोदी दल में शामिल है।

IMG_20201026_114645

मिलावट के प्रति जागरुक 

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के निर्देशानुसार आम उपभोक्ताओं को खाद्य पदार्थों में की जाने वाली मिलावट के प्रति जागरुक करने एवं खाद्य पदार्थ की शुद्धता की तत्काल प्राथमिक जांच हेतु रतलाम शहर में 12 से 15 दिसंबर तक चार दिवसीय कार्यक्रम के तहत 12 दिसंबर को विभिन्न खाद्य सामग्रियों पनीर, मिर्च पावडर, हल्दी पावडर, धनिया पावडर, तेल, बेसन, मसाले, सौंफ, बेकरी प्रोडक्ट, गजक इत्यादि खाद्य पदार्थों की मौके पर जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *