वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे एनसीसी कैडेट्स ने मनाया स्वच्छता पखवाड़ा : विभिन्न प्रतियोगिता में उत्साह से शामिल हुए कैडेट्स -

एनसीसी कैडेट्स ने मनाया स्वच्छता पखवाड़ा : विभिन्न प्रतियोगिता में उत्साह से शामिल हुए कैडेट्स

1 min read

हरमुद्दा

सैलाना, 16 दिसंबर। शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सैलाना की एनसीसी कैडेट्स द्वारा 21 मध्यप्रदेश बटालियन एनसीसी रतलाम के कमांडिंग आफिसर कर्नल एच पी एच अहलावत तथा संस्था प्राचार्य सुनीता छजलानी के निर्देश पर विद्यालय की एनसीसी अधिकारी माया मेहता के मार्गदर्शन में एनसीसी कैडेट्स द्वारा 1 से 15 दिसंबर तक स्वच्छता पखवाड़ा मनाया गया।
स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए । “मैं अपने शहर को स्वच्छ रखने के लिए क्या कर सकती हूं “इस विषय पर संस्था की व्याख्याता सुश्री शशिप्रभा छजलानी तथा एनसीसी कैडेट्स ने अपने विचार रखे। एक दिन “व्यक्तिगत साफ-सफाई दिवस” मनाया गया , जिसमें विद्यालय की शिक्षिका आशा लता अरुण, रीता यादव एवं संगीता चौधरी ने कैडेट्स को अपने आप को साफ रखने के फायदे बताएं। यह भी कहा कि कोरोना काल में अपने आप कि सफाई का विशेष ध्यान रखें।

मनाया हाथ धुलाई दिवस

स्वच्छता पखवाड़े के अंतर्गत एक दिन “हाथ धुलाई दिवस” मनाया गया तथा एनसीसी कैडेट्स ने पोस्टर के माध्यम से स्वच्छता का संदेश लोगों तक पहुंचाया तथा कैडेट्स ने स्वच्छता पर निबंध भी लिखा।

IMG_20201026_114645

विक्टोरिया तालाब के पास स्वच्छता के लिए किया जतन

एनसीसी कैडेट्स ने विद्यालय की एनसीसी अधिकारी श्रीमती मेहता एवं शिक्षिका भुवनेश्वरी सोलंकी के मार्गदर्शन में लोगों को स्वच्छता के बारे में समझाते हुए विक्टोरिया तालाब के आस-पास ऐसी चीजें जो नष्ट नहीं होती है जैसे पॉलिथीन, प्लास्टिक वाटर बोतल को इकट्ठा करके कूड़ेदान में डाला।

IMG_20201216_165507

स्वच्छता की दिलाई शपथ

विद्यालय की व्याख्याता अंजलि वकील ने एनसीसी कैडेट्स को “स्वच्छता की शपथ” दिलाई।  कार्यक्रम के सफलतापूर्वक संपन्न होने में एनसीसी कैडेट लक्की कसेरा, अंशु मईडा, शकुंतला मकवाना का विशेष सहयोग रहा। कार्यक्रम के सफलतापूर्वक संपन्न होने पर संपूर्ण विद्यालय परिवार ने हर्ष व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *