वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे खाद्य एवं औषधि प्रशासन की टीम ने छह प्रतिष्ठानों से जांच हेतु 7 नमूने लिए -

खाद्य एवं औषधि प्रशासन की टीम ने छह प्रतिष्ठानों से जांच हेतु 7 नमूने लिए

हरमुद्दा

रतलाम 16 दिसंबर। खाद्य एवं औषधि प्रशासन की संयुक्त टीम ने रतलाम, जावरा तथा आलोट के प्रतिष्ठानों की जांच करते हुए जांच हेतु सात नमूने संग्रहित किए।
मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत कलेक्टर गोपालचन्द्र डाड के आदेशानुसार 16 दिसम्बर को खाद्य सुरक्षा अधिकारी आर.आर. सोलंकी, यशवंत कुमार शर्मा, ज्योति बघेल, प्रीति मण्डोरिया तथा कमलेश द्वारा रतलाम, जावरा तथा आलोट स्थित खाद्य प्रतिष्ठानों का आकस्मिक निरीक्षण कर नमूने लिए।
महेन्द्र एण्ड कम्पनी माणकचौक रतलाम से एम.एस. क्वालिटी किशमिश का एक, मूंग दाल का एक नमूना, सुरेशचन्द्र एण्ड संस से घी का एक नमूना, नीमचौक जावरा के शंकर ट्रेडर्स से कालीमिर्च का एक नमूना, कमानीगेट जावरा स्थित हातिम ट्रेडर्स से किशमिश, धानमण्डी जावरा की न्यू श्री पार्श्व ट्रेडर्स दुकान से श्रीफल चायपत्ती तथा आलोट की जैन दूध डेयरी से मावा का नमूना लिया गया। उक्त प्रतिष्ठानों की जांच रिपोर्ट आने के बाद ही जांच रिपोर्ट अनुसार खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के तहत कार्यवाही की जाएगी। जांच दल द्वारा इसी प्रकार की आकस्मिक कार्यवाही रतलाम शहर एवं जिले में निरन्तर जारी रहेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *