वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे ऑन लाइन कुकिंग स्पर्धा : वेज राजमा पिज्जा कबाब बनाकर निष्ठा पितलिया सुपर-सात में बनी विजेता -

ऑन लाइन कुकिंग स्पर्धा : वेज राजमा पिज्जा कबाब बनाकर निष्ठा पितलिया सुपर-सात में बनी विजेता

1 min read

🔲 स्वादु रतलाम का गौरव बढ़ाया निष्ठा ने

🔲 20 प्रकार के व्यंजन बनाकर कर रही है उनका व्यवसाय

हरमुद्दा
रतलाम, 20 जनवरी । पुणे की फेबिना जागृति फाउंडेशन द्वारा आयोजित ऑन लाइन खाना बनाओ प्रतियोगिता में स्वादु रतलाम की निष्ठा पितलिया सुपर-सात में विजेता बनी और रतलाम का गौरव बढ़ाया। 20 प्रकार के व्यंजन बनाकर उनका व्यवसाय भी कर रही है।

सोश्यल मीडिया में आयोजित इस प्रतियोगिता में देशभर के 500 से अधिक प्रतियोगियों ने भाग लिया था। पहले चरण में निष्ठा ने टाप-टेन में जगह बनाई। इसके बाद वह सुपर-सात विजेता बन गई। निष्ठा, रतलाम के प्रसिद्ध स्टाम्प व्यवसायी बसंतीलाल पितलिया की पोती एवं विनोद पितलिया की पुत्री है।

मां से सीख रही व्यंजन बनाना

IMG_20210120_171714

निष्ठा ने हरमुद्दा को बताया कि स्वादिष्ट पकवान बनाने में उसकी रुचि बचपन से रही और मम्मी वर्षा पितलिया से तरह-तरह के पकवान बनाने की विधि सीखी हैं। कोई कोर्स नहीं किया है, केवल घर पर ही व्यजंन बनाना सीखती रही। आनलाइन प्रतियोगिता की जानकारी मिलने पर उसमें शामिल हुई।

स्वाद के साथ सेहत का पूरा ख्याल

स्वाद के साथ ही व्यंजन बनाने में सेहत का भी पूरा पूरा ख्याल रखा गया है। जो भी व्यंजन बाजार में मैदे के बनाए जाते हैं, वह हमारे यहां पर आटे से बनते हैं। मसाले, बटर, वगैरह सभी उच्च स्तरीय गुणवत्ता युक्त सामग्री का उपयोग किया जा रहा है। अपने दम पर 20 प्रकार के व्यंजन बनाकर उनका व्यवसाय भी कर रही है। 12 से 14 महीने इस व्यवसाय में हो गए हैं। ग्राहक लगातार बढ़ रहे है। फिलहाल अभी वृहद स्तर पर बनाने के बारे में सोचा नहीं है, डिमांड बढ़ती है तो भविष्य में इसे आगे बढ़ाया जाएगा। प्राथमिकता में महिलाओं को रोजगार दिया जाएगा।

नहीं जा सकी बाहर उच्च स्तरीय पढ़ाई के लिए

उन्होंने इस अखिल भारतीय प्रतियोगिता में वेज राजमा पिज्जा कबाब बनाकर सफलता हासिल की है। निष्ठा बताती है कि वे कुकिंग की उच्च स्तरीय पढ़ाई करने बाहर जाना चाहती थी, लेकिन नहीं जा सकी तो उसने घर पर ही कुकिंग की और ये मुकाम पाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *