वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे संभागायुक्त ने असंतोष जताते हुई कहा मिलावटखोरी के विरुद्ध कार्रवाई में तेजी लाएं, पैनी निगाह रखते हुए बड़े मिलावटखोरों को पकड़े -

संभागायुक्त ने असंतोष जताते हुई कहा मिलावटखोरी के विरुद्ध कार्रवाई में तेजी लाएं, पैनी निगाह रखते हुए बड़े मिलावटखोरों को पकड़े

1 min read

🔲 उज्जैन संभाग आयुक्त संदीप यादव ने रतलाम में विभिन्न विभागों की समीक्षा की

हरमुद्दा
रतलाम, 29 जनवरी। उज्जैन संभाग आयुक्त संदीप यादव शुक्रवार को रतलाम आए। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैठक लेते हुए खाद्य एवं औषधि प्रशासन के अमले को निर्देश दिए कि मिलावटखोरों के विरुद्ध सख्ती से कार्रवाई की जाए। अब तक की गई कार्रवाई पर संभागायुक्त ने असंतोष प्रकट करते हुए निर्देश दिए कि अमला बड़े मिलावटखोरों पर भी पैनी निगाह रखते हुए उनको पकड़े, मिलावट से मुक्ति शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता में शामिल है।

इस अवसर पर कलेक्टर गोपालचंद्र डाड, पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी, अपर कलेक्टर जमुना भिड़े, सीईओ जिला पंचायत संदीप केरकेट्टा, एसडीएम अभिषेक गहलोत, जावरा एसडीएम राहुल धोटे, सैलाना एसडीएम कामिनी ठाकुर, डिप्टी कलेक्टर शिराली जैन, सुश्री मनीषा वास्कले तथा जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

IMG_20210130_192859

धोखाधड़ी के प्रकरणों में सख्ती से करें कार्रवाई

बैठक में संभागायुक्त ने माफियाओं, चिटफंड कंपनियों द्वारा की गई धोखाधड़ी की भी समीक्षा करते हुए सख्ती से कार्रवाई हेतु निर्देशित किया। जिला खनिज अधिकारी को निर्देशित किया कि अवैध उत्खनन पश्चात संबंधित व्यक्तियों के विरुद्ध कानूनी एक्शन लेने में देरी नहीं की जाए। संभाग आयुक्त ने निर्देश दिए कि शासकीय अधिकारी अपने विभागीय कार्य और लक्ष्यों के अलावा शासन के विशेष अभियानों में विशेष रूप से आउटस्टैंडिंग कार्य करें।

बनाए जाएंगे साईलो कैप 

आगामी समर्थन मूल्य पर गेहूं उपार्जन कार्य योजना की समीक्षा के दौरान कलेक्टर श्री डाड ने संभागायुक्त को बताया कि जिले में पर्याप्त मात्रा में गेहूं भंडारण के लिए आलोट तथा जावरा क्षेत्रों में 50 हजार मेट्रिक टन क्षमता के साईलो कैप बनाए जाएंगे।

आयुष्मान कार्ड बनाने में लाएं तेजी

स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा में संभाग आयुक्त द्वारा निर्देशित किया गया कि आयुष्मान कार्ड बनाने में तेजी लाई जाए। अभी जिले में लक्ष्य की तुलना में 46 प्रतिशत आयुष्मान कार्ड बन सके हैं। कोरोना के विरुद्ध एक्शन प्लान की समीक्षा में बताया गया कि जिले में पॉजिटिव रोगियों की संख्या तेजी से घट रही है, एक्टिव कैसेस में कमी आ रही है।

मुख्यमंत्री के भ्रमण के दृष्टिगत संभागायुक्त ने चेक किया रूट

IMG_20210129_212850

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के आगामी दिनों में प्रस्तावित रतलाम भ्रमण के दृष्टिगत शुक्रवार को संभागायुक्त द्वारा मुख्यमंत्री भ्रमण के रूट चेक करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए। संभागायुक्त ने बंजली हवाई पट्टी पहुंचकर निरीक्षण किया गया। इसके अलावा पलसोड़ा तथा डोसी गांव में भी सम्पादित की जाने वाली व्यवस्थाओं के संबंध में निरीक्षण करते हुए दिशा-निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *