वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मारुति सुजुकी: तीन साल बाद नए अवतार में शीघ्र लांच होगी विटारा ब्रेजा -

मारुति सुजुकी: तीन साल बाद नए अवतार में शीघ्र लांच होगी विटारा ब्रेजा

1 min read

हरमुद्दा 
नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने विटारा ब्रेजा को भारत में सबसे पहले वर्ष 2016 में लॉन्च किया था और लॉन्च के बाद से ही यह देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी बनी हुई है। अब कंपनी तीन साल बाद अपनी इस पॉपुलर कार को नए अवतार में लॉन्च करने की योजना बना रही है। भारत में कंपनी ने इसका प्रोडक्शन शुरू कर दिया है और माना जा रहा है कंपनी इसे जल्द लॉन्च कर सकती है।
लुक पर ज्यादा काम नहीं
मारुति की नई विटारा ब्रेजा में कंपनी इसके लुक पर ज्यादा काम नहीं करेगी। हालांकि, कंपनी फेसलिफ्ट वर्जन में रिडिजाइन्ड ग्रिल और अपडेटेड बंपर्स जरूर दे सकती है। इसके अलावा कार के फ्रंट में एलईडी हेडलैंप दिए जा सकते हैं। कंपनी कार में स्मार्ट स्टूडियो इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी दे सकती है, जो नई बलेनो और वैगन आर में देखने को मिलते हैं। इसके अलावा कंपनी नई विटारा ब्रेजा में एलॉय व्हील्स भी दे सकती है।
शामिल हो सकात है पेट्रोल इंजन
सूत्रों की मानें तो कंपनी नई विटारा ब्रेजा की 5000 से ज्यादा यूनिट्स प्रोड्यूस कर चुकी है, जिसे अगले महीने तक शोरूम में पहुंचाना शुरू कर दिया जाएगा। ऐसे में माना जा रहा है कंपनी लॉन्च से पहले ही अपने स्टॉक को बढ़ाना चाहती है जिससे ग्राहकों को वेटिंग पीरियड से झूझना ना पड़े। माना जा रहा है अब कंपनी विटारा ब्रेजा में 1.5 लीटर E15A डीजल इंजन के अलावा पेट्रोल इंजन भी दे सकती है।
एएमटी ट्रांसमिशन से होगी लैस
विटारा ब्रेजा का मौजूदा मॉडल एएमटी ट्रांसमिशन से लैस है और अब माना जा रहा है कंपनी नए मॉडल में भी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दे सकती है। इसमें दिया गया नया 1.5 लीटर डीजल इंजन मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा पावरफुल होगा जिससे कार की परफॉर्मेंस बेहतर होगी। भारतीय बाजार में नई विटारा ब्रेजा का मुकाबला महेन्द्रा टीयूवी 300, फोर्ड इकोस्पोर्ट, टाटा नेक्सन और हाल ही में लॉन्च हुई महेंद्रा एक्सयूवी 300 से होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *