वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे शहर के छह लाख हाथ बनाएगें, रतलाम को स्वच्छ और सुंदर -

शहर के छह लाख हाथ बनाएगें, रतलाम को स्वच्छ और सुंदर

1 min read

स्वच्छता सर्वेक्षण-2021 के तहत अलकापुरी में जागरूकता कार्यक्रम

नगर निगम आयुक्त ने दिलाया शहर के जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियों और गणमान्य नागरिकों को स्वच्छ और सुंदर रतलाम का संकल्प

हरमुद्दा
रतलाम, 01 फरवरी। शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने और स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 में रतलाम को स्वच्छता की दौड़ में रतलाम को नम्बर-1 बनाने के तमाम प्रयास नगर निगम प्रशासन निरन्तर करता आ रहा है। अब इसमें नागरिकों की भी भागीदारी बढ़ी है, मगर इस भागीदारी को और अधिक सशक्त बनाने की जरूरत है। रतलाम में बसने वाले करीब तीन लाख लोगों के छह लाख हाथ जब स्वच्छता के लिए उठेगे तो शहर देश में एक अलग मुकाम हासिल कर लेगा।

यह विचार नगर निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया ने अलकापुरी बगीचे में आयोजित रतलाम स्वच्छता अभियान समिति द्वारा स्वच्छ एवं निरोग अभियान’ को मिशन के रूप में चलाए गए शिविर के समापन अवसर पर व्यक्त किए।

शहरवासियों को लेना होगा स्वच्छता का संकल्प

स्वच्छता की शपथ लेते हुए उपस्थित जन

आयुक्त श्री झारिया ने कहा कि शहरवासियों को संकल्प लेना होगा कि हम अपने घर और दुकानों के कचरे को सड़क, नाले व नालियों में नहीं फेंकेगे। अपने कचरे का निपटान कचरा गाडियों में ही करेगे। कई बार शिकायते रहती है कि वार्डो में कचरा गाडियां देरी से आती है या एक दिन छोडकर आती है, ऐसी शिकायतों के दर्ज करने के लिए एक कंट्रोल रूम तैनात किया जाकर दूरभाष रखा जाएगा, जिस पर नागरिक अपनी शिकायत दर्ज कराते हुए अपनी समस्या का हल करवा सकते है।

पुरजोर तरीके से सहयोग करें  आमजन

श्री झारिया ने कहां कि शहर की स्वच्छता और सुंदरता में चार चांद लगाने के लिए अब नागरिकों को पुरजोर तरीके से सहयोग करना होगा ताकि हमारे रतलाम शहर का नाम देश में नम्बर-1 के मुकाम पर पहुंच सके।

सेहत के साथ ही स्वच्छता के लिए जागरूक रहे कटारिया

इस मौके पर श्री झारिया ने कहा कि अनोखीलाल कटारियाजी ने कोरोना जैसी महामारी में निःशुल्क दवा देने के लिए शिविर लगाकर लोगों को सेहत के साथ ही स्वच्छता के लिए जागरूक करने के बेहत्तर काम किया है। इसके लिए ये बधाई के पात्र है।

निगम से सहभागिता निभाने के लिए तत्पर : कटारिया

स्वच्छता अभियान समिति के अध्यक्ष अनोखीलाल कटारिया ने कहां कि वे शहर की स्वच्छता और सुंदरता को लेकर विगत वर्षो से सक्रिय है और आगे भी नगर निगम के प्रयासों में हम सहभागिता निभाने के लिए तत्पर है। हमारा शहर स्वच्छ रहे और यहां के नागरिक स्वस्थ्य रहे ऐसे प्रयास समिति हमेशा तत्पर और तैयार है।

यह थे मौजूद

स्वागत भाषण एवं संस्था का परिचय समिति के राधावल्लभ खंडेलवाल ने दिया। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष राजेन्द्र लुनेरा, भाजपा के पूर्व पार्षद प्रहलाद पटेल  डॉ. रमेश मित्तल, डॉ. निर्मला डांगी, भाजपा मंडल अध्यक्ष मयूर पुरोहित, पूर्व पार्षद भगतसिंह भदौरिया, अरुण राव, डॉ.नरेन्द्र मेहता, गोपालसिंह तोमर, अमर वाधवानी, शरद चतुर्वेदी, राधावल्लभ खंडेलवाल, मदन शर्मा, संजय चपलोद, विशाल वर्मा, अनिल कटारिया, सूरजमल टांक, गोपालजी टंच सहित बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे। संचालन दिलीप मूणत ने किया। आभार समिति के संजय चपलोद ने माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *