वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कोरोना टीकाकरण :  जिले के कुल सात केन्‍द्रों पर होगा शुक्रवार को कोविड टीकाकरण, 87 वर्ष के बुजुर्ग लगवाया टीका -

कोरोना टीकाकरण :  जिले के कुल सात केन्‍द्रों पर होगा शुक्रवार को कोविड टीकाकरण, 87 वर्ष के बुजुर्ग लगवाया टीका

हरमुद्दा
रतलाम, 16 अप्रैल। रतलाम जिले में 16 अप्रेल को कुल 7 केन्‍द्रों पर कोविड का टीकाकरण किया जाएगा। सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर ननावरे ने बताया कि जिले के बाल चिकित्‍सालय रतलाम पर 45 वर्ष से अधिक आयु के कोई भी व्‍यक्ति जन्‍म दिनांक दर्शाने वाली आई डी लेकर सीधे टीकाकरण करवा सकेंगे।गुरुवार को 70 केन्द्रों पर 3363 का टीकाकरण किया गया। 86 वर्ष के बुजुर्ग ने भी टिका लगवाया जबकि परिजनों के अनुसार उनकी उम्र 102 साल है।

पुराना कलेक्‍टोरेट परिसर में जिन फ्रंटलाईन वर्कर्स ने कोवैक्‍सीन का पहला टीका लगवा लिया है उनको चार सप्‍ताह के अंतराल पर कोवैक्‍सीन का दूसरा डोज लगाया जाएगा। प्रायवेट अस्‍पतालों श्रद्वा हॉस्पिटल , आरोग्‍यम हॉस्पिटल, गीतादेवी हास्पिटल, साई श्री अस्‍पताल , जैन दिवाकर अस्‍पताल में 45 वर्ष से अधिक आयु के किसी  भी व्‍यक्ति द्वारा जन्‍म दिनांक दर्शाने वाली आई डी के आधार पर  कोविड का टीकाकरण सशुल्‍क कराया जा सकेगा।

गुरुवार को 70 केन्द्रों पर 3363 का हुआ टीकाकरण

रतलाम में गुरुवार को 70 केन्द्रों पर 3363 का टीकाकरण किया गया जिसमें सर्वाधिक टीके बाल चिकित्सालय रतलाम में 358 लगाए गए। सिविल अस्पताल जावरा में 180 लोगों को, कम्युनिटी हाल अलकापुरी में 131 लोगों कों, रंगोली मेरिज गार्डन में 121 लोगों को कोविड का टीका लगाया गया। रतलाम जिले के ग्राम सिमलावदा में 138, जैन काश्यप सभागृह में 108, शिवपुर में 130, पिपलिया पीठा के 103 लोगों को कोविड का टीका लगाया गया।

87 वर्ष के बुजुर्ग ने कोविड लगवाया टीका

ग्राम माननखेडा निवासी महादेवसिंह सिसौदिया 87 वर्ष आधार कार्ड के अनुसार) ने कोविड का पहला टीका लगवाया। ग्रामीणजन एवं परिवारजन के अनुसार उनकी आयु 102 वर्ष बताई जाती है। श्री सिसौदिया का पोता 40 वर्ष का है, जो बताता हैं कि वे चार पीढी देख चुके हैं। उपस्वास्थ्य केन्द्र जडवासाकला की चिकित्सक डा. अलका राठौड ने बताया कि श्री सिसौदिया टीका लगवाने के बाद बेहद प्रसन्न नजर आए। एएनएम सुनीता चौहान ने उनका टीकाकरण किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed