वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कलेक्टर की दो टूक बात : बेहतर उपचार देना निजी अस्पताल संचालकों का सामाजिक उत्तरदायित्व, गड़बड़ी की तो दंड के लिए भी रहे तैयार -

कलेक्टर की दो टूक बात : बेहतर उपचार देना निजी अस्पताल संचालकों का सामाजिक उत्तरदायित्व, गड़बड़ी की तो दंड के लिए भी रहे तैयार

🔲 निजी अस्पतालों की शिकायतों की जांच के लिए कमेटी गठित

🔲 दोषी पाए गए तो दंडित होने से कोई नहीं रोक सकेगा

🔲 ग्रामीण से संक्रमित में युवाओं की संख्या ज्यादा

हरमुद्दा
रतलाम, 10 मई। कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने सोमवार को दो टूक शब्दों में निजी चिकित्सालय के संचालकों को कहा कि कोविड पेशेंट उपचार मानवीयता का भाव रखकर करें। लूट खसोट की तो प्रशासन कार्रवाई में देर नहीं करेगा। निजी अस्पतालों की आम जनता में अच्छी इमेज हो, निर्धारित दर से ज्यादा पैसा किसी भी स्थिति में नहीं वसूली रियायती दरों पर बेहतर उपचार देना आपका सामाजिक उत्तरदायित्व भी है। आप सोसाइटी से अलग नहीं हो सकते, निजी अस्पतालों की शिकायतों की जांच के लिए कमेटी गठित कर दी गई है। जांच में दोषी पाए गए तो दंडित होने से कोई नहीं रोक सकेगा।

कलेक्टर द्वारा निजी अस्पताल संचालकों से चर्चा के दौरान फीडबैक भी लिया गया।

ग्रामीण से संक्रमित में युवाओं की संख्या ज्यादा।

जानकारी मिली की अब जिले के ग्रामीण क्षेत्रों से गंभीर संक्रमित रोगी अस्पतालों में आ रहे हैं इन्हें भी युवाओं की अच्छी खासी तादाद है। कलेक्टर ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में ग्रामीणों को रोग उपचार एवं काउंसलिंग के लिए टेलीमेडिसिन की व्यवस्था की जा रही है जिसमें डॉक्टर्स द्वारा ग्रामीणजनों को उपचार के संबंध में उचित सलाह दी जाएगी। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के सहयोग से गठित डॉक्टर्स पैनल द्वारा ग्रामीणजनों को मार्गदर्शन दिया जाएगा ताकि प्रारंभिक अवस्था में ही रोग पर नियंत्रण किया जा सके।

मरीज के परिजनों को दे उचित सलाह

कलेक्टर ने कहा कि निजी अस्पतालों में डॉक्टर रोगी के परिजनों को भी उपचार के संबंध में सलाह देवें ताकि परिवारों में गंभीर मरीजों की स्थिति उत्पन्न नहीं हो। हमें जिले को कोरोना की स्थिति से उबारना है इसके लिए सख्त कदम उठाए जा रहे हैं। निजी अस्पतालों में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जाए।

आयुष्मान कार्ड से होगा भुगतान

कलेक्टर ने निर्देश दिए कि आयुष्मान कार्ड से आपको सात दिवस में भुगतान सुनिश्चित किया गया है निजी अस्पतालों की मानिटरिंग के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। बैठक में अवसर पर सीईओ जिला पंचायत मीनाक्षी सिंह, अपर कलेक्टर जमुना भिड़े भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed