वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कलेक्टर के सख्त निर्देश : पॉजिटिव केस के मामले में सभी घरवालों को खाना होगी दवाई, 5 संक्रमित आने पर पुरा गांव कंटेनमेंट -

कलेक्टर के सख्त निर्देश : पॉजिटिव केस के मामले में सभी घरवालों को खाना होगी दवाई, 5 संक्रमित आने पर पुरा गांव कंटेनमेंट

 ग्राम स्तरों पर क्राइसिस मैनेजमेंट बनेगी कमेटियां

 तो परिवार नहीं होगा संक्रमि

 गांव से बाहर नहीं फैलेगा संक्रमण

हरमुद्दा
रतलाम 10 मई। कलेक्टर  कुमार पुरुषोत्तम ने सोमवार शाम वीसी के माध्यम से समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिस घर में पॉजिटिव कोरोना पेशेंट पाया जाता है, उसके पूरे घर वालों को मेडिसिन किट के माध्यम से दवाएं उपलब्ध कराई जाए, ताकि परिवार के अन्य व्यक्ति स्वस्थ रहें। गंभीर बीमार नहीं हो।

कलेक्टर ने कहा कि रैपिड रिस्पांस टीम उसके घर जाकर अन्य परिजनों की भी सैंपलिंग करेगी। सभी संदिग्ध कोरोना मरीजों को मेडिसिन किट उपलब्ध कराई जाएगी।

ग्रामीण क्षेत्र में बीमारी पर नियंत्रण के लिए सख्त कदम

कलेक्टर ने निर्देश दिए कि ग्रामीण क्षेत्रों में  बीमारी के प्रसार पर नियंत्रण के लिए सख्त कदम उठाए जा रहे हैं जिस गांव में 5 से ज्यादा मरीज पाए जाते हैं पूरे गांव को कंटेनमेंट बनाया जाएगा।

गंभीरता के साथ होगा सर्वेक्षण

सर्वेक्षण दलों द्वारा पूरी गंभीरता के साथ सर्वेक्षण किया जाकर मरीज चिन्हित किए जाएंगे कलेक्टर ने कोरोना कर्फ्यू का पूर्णतया पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए यदि कोई दुकान खुली पाई जाती है तो दुकानदार को दंडित किया जाएगा नागरिकों को फल उपलब्धता हेतु सिस्टम बनाया जाएगा।

ग्राम स्तरों पर बनाएं क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियां

कलेक्टर ने जनपद तथा ग्राम स्तरों पर क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियां बनाने के निर्देश दिए जिनमें शासकीय शासकीय व्यक्ति सम्मिलित रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed