वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे आदेश का असर : कोरोना वायरस के प्रति अंचल में आने लगी सक्रियता नजर -

आदेश का असर : कोरोना वायरस के प्रति अंचल में आने लगी सक्रियता नजर

🔲 संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रशासन और पुलिस की एकजुटता

🔲 पुलिस का निकला फ्लेग मार्च

हरमुद्दा
पिपलौदा, 10 मई। नवागत कलेक्टर के आदेशों का असर अब अंचल में भी देखा जाने लगा है। पुलिस का फ्लेग मार्च, कंटेनमेन्ट एरिया बनाना, होम क्वारंटाइन के स्थान पर क्वारंटाइन सेन्टर तक लोगों को लाने के लिए प्रशासन तथा पुलिस एकजुट होकर कार्य करने लगे हैं। इसमें लाॅकडाउन का पालन करवाने के लिए भी अकारण बाहर घूमते लोगों पर सख्ती की जा रही है।

सोमवार की शाम उस समय सभी आश्चर्यचकित रह गए, जब पुलिस तथा प्रशासन के अधिकारियों ने नगर सुरक्षा समिति के सदस्यों के साथ नगर के प्रमुख मार्गों का पैदल मार्च किया। पुलिस थाना परिसर नाका नं.1 से चला पुलिस तथा प्रशासन का कारवां नगरभर में लगभग 2 घंटे तक भ्रमण करता रहा। इस दौरान तहसीलदार किरण बरवड़े, नायब तहसीलदार चंदन तिवारी, थाना प्रभारी दीपक मंडलोई, उपनिरीक्षक रविन्द्र मालवीय, माया सरलाम, कैलाश जोशी, विजय राव तथा मुख्य नपा अधिकारी आरती गरवाल के साथ पुलिस जवान तथा नगर सुरक्षा समिति के सदस्य साथ रहे।

दल बल को नसीहत देते हुए।

स्थानीय प्रशासन भी एक्शन मोड में

उल्लेखनीय है कि तहसील क्षेत्र में नगर सहित विभिन्न ग्रामों में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, इसके लिए ग्रामीण क्षेत्रों में क्वारंटाइन सेन्टर बनाए जा रहे हैं। कोराना मरीजों के घरों को कंटेनमेन्ट एरिया बना कर स्टीकर के साथ ही नगर परिषद व प्रशासन की ओर से कंटेनमेन्ट एरिया का बोर्ड भी लगाया जा रहा है। रविवार को कलेक्टर की बैठक के बाद से दिए निर्देशों के परिपालन में स्थानीय प्रशासन भी एक्शन मोड में आ गया है।

रात को ही लोगों को खदेड़ा

रविवार को चौराहों पर बेवजह बैठे लागों को खदेड़ा गया तथा सोमवार को पुलिस प्रशासन व नगर परिषद के जिम्मेदार अधिकारियों ने एकसाथ नगर भ्रमण कर संदेश दे दिया है कि कोरोना को मात देने के लिए लगाए गए लाॅकडाउन का आम नागरिकों को सख्ती से पालन करना होगा।

व्यक्ति नहीं होने से आमजन परेशान

क्षेत्र में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं तथा लाॅकडाउन का पालन भी करवाया जा रहा है,लेकिन वैक्सीन नहीं होने से लोगों को परेशानी अभी कम नहीं हुई है। लगभग एक सप्ताह से तहसील के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर वैक्सिनेशन का काम बंद है। जिन लोगों को एक डोज लग चुका है, उन्हें दूसरे डोज का इंतजार है। ग्रामीण क्षेत्र के लोगो में भ्रम भी है कि पहला डोज लग चुका है तथा दूसरा डोज समय से नहीं लगा तो कोई परेशानी नहीं हो।

घर में रहने की हिदायत के बाद छुट्टी

तहसील के विभिन्न स्थानों पर बने क्वारंटाइन सेंटर से मरीजों को छोड़ने का क्रम भी जारी है। जिन मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आ रही है या उनमें कोई लक्षण नहीं है व 14 दिन का समय पूर्ण कर चुके सभी मरीजों को एक सप्ताह घरों में ही रहने की हिदायत के साथ छोड़ा जा रहा है।

नियमों के उल्लंघन पर सख्त होगी कार्रवाई

थाना प्रभारी दीपक मंडलोई ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार नगर तथा आसपास के क्षेत्रों में सघन भ्रमण कर ग्रामीणों को समझाइश दी जा रही है। नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती के साथ कार्यवाही भी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *