वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे प्रदेश में सिमटता कोरोना : वैवाहिक आयोजन में शामिल हो सकेंगे वर वधू पक्ष के 20-20 परिजन, जुलूस जलसे पर प्रतिबंध -

प्रदेश में सिमटता कोरोना : वैवाहिक आयोजन में शामिल हो सकेंगे वर वधू पक्ष के 20-20 परिजन, जुलूस जलसे पर प्रतिबंध

1 min read

🔲 आयोजन में शामिल होने के पूर्वक करवाना होगा कोरोना टेस्ट

हरमुद्दा
भोपाल, 13 जून। मध्‍य प्रदेश में कम होते कोरोना संक्रमण और अनलॉक प्रक्रिया के बीच लोगों को कुछ और राहत दी गई है। अब प्रदेश में वैवाहिक आयोजनों में दोनों पक्षों से अब 20-20 लोग शामिल हो सकेंगे। शादी में शामिल हो रहे लोग अपना कोरोना टेस्ट कराएंगे। राजनीतिक गतिविधियां, सामाजिक गतिविधियां, जुलूस, जलसे अभी प्रतिबंधित रहेंगे। अनाथ बच्चों को सड़कों पर नहीं घूमने देंगे अब वे सरकार की जिम्मेदारी है इनके लिए बहुत जल्द एक योजना बनाई जाएगी।

मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रभारी मंत्रियों, प्रभारी अधिकारियों, ज़िला प्रशासन एवं क्राइसिस मैनेजमेंट समूहों को संबोधित करते हुए यह घोषणा की। वैवाहिक आयोजनों में कोरोना की स्थिति को देखते हुए अभी तक दोनों पक्षों से 10-10 लोगों के शामिल होने की अनुमति थी।

जुलूस जलसे अभी भी प्रतिबंधित

कोविड 19 संक्रमण को नियंत्रित रखते हुए कौनसी गतिविधियों को हमें प्रारम्भ करना है, उस पर विचार किया जाएगा। राजनीतिक गतिविधियां, सामाजिक गतिविधियां, जुलूस, जलसे अभी प्रतिबंधित रहेंगे।

अनाथ बच्चों के लिए योजना शीघ्र

उन्‍होंने कहा कि कोविड 19 के अलावा भी जो अनाथ बच्चे हैं, उन्हें हम सड़कों पर नहीं छोड़ सकते। सरकार समाज के साथ मिलकर ऐसे बच्चों की शिक्षा, आश्रय, आहार व जीवनयापन की सम्पूर्ण व्यवस्था करेगी। इसके लिए बहुत जल्द एक योजना बनाई जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों को पीएम गरीब कल्याण अन्न योजनांतर्गत राशन देने का निर्णय लिया है और राज्य शासन ने भी राशन देने का निर्णय लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed