वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे जाजम पर बिठाने और व्हाट्सएप पर आदेश देने से नाराज हुए रतलाम विधानसभा क्षेत्र के बीएलओ, सर्वे में समय देने के मुद्दे पर अड़े रहे -

जाजम पर बिठाने और व्हाट्सएप पर आदेश देने से नाराज हुए रतलाम विधानसभा क्षेत्र के बीएलओ, सर्वे में समय देने के मुद्दे पर अड़े रहे

1 min read

🔲 बीएलओ को दिया है वैक्सीनेशन सर्वे के लिए मंगलवार तक का समय

हरमुद्दा
रतलाम, 27 जुलाई। मंगलवार को निर्वाचन कार्यालय मंजिल कलेक्टर कार्यालय पर रतलाम विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 220 के बीएलओ को जाजम पर बिठाने और व्हाट्सएप पर आदेश देने से नाराज हुए। सभी बीएलओ का एक स्वर में कहना था कि आदेश लिखित में दिया जाए तो भी कार्य होगा और कार्य करने के लिए समय भी दिया जाए। वैक्सीनेशन सर्वे के लिए सभी को 15 दिन का समय देने के मुद्दे पर अड़े रहे, लेकिन तहसीलदार गोपाल सोनी ने उन्हें शुक्रवार तक सर्वे रिपोर्ट देने की बात कही। आखिरकार मंगलवार तक सर्वे रिपोर्ट देने की बात पर बीएलओ की नाराजगी खत्म हुई और आदेश भी व्हाट्सएप ग्रुप पर नहीं देने की बात मानी गई।

उल्लेखनीय है कि कोरोनावायरस बचाव के लिए शत प्रतिशत वैक्सीनेशन करने की जिम्मेदारी जिला प्रशासन की है और वे जिले में बीएलओ के माध्यम से सर्वे कार्य करवा रहे हैं ताकि जितने शेष बचे है। उनका डाटा एकत्र करने के लिए बूथ लेवल ऑफीसर घर घर जाकर परिजनों से जानकारी एकत्र कर रहे है। ताकि शेष बचे महिला पुरुषों का वैक्सीनेशन करवाया जा सके।

तहसीलदार साहब ने मानी हैं बातें

मध्यप्रदेश शासकीय तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष तेजपाल सिंह राणावत ने हरमुद्दा से चर्चा में बताया कि हमारी नाराजगी इस बात पर है कि हमें व्हाट्सएप ग्रुप पर आदेश न दिए जाएं। लिखित में आदेश दिया जाए, ताकि उसका पालन किया जा सके। साथ ही हमें जाजम पर बिठाकर दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं। यह कतई उचित नहीं है। हम भी पढ़े लिखे जिम्मेदार कर्मचारी हैं। हमारे साथ ऐसा व्यवहार नहीं होना चाहिए। साथ ही घर-घर जाकर सर्वे करने में समय लगता है और अधिकारी वर्ग कहते हैं कि 3 दिन में सर्वे रिपोर्ट दी जाए, यह संभव नहीं है। सभी बीएलओ का यह मुद्दा है कि सर्वे कार्य के लिए करीबन 15 दिन का समय दिया जाए, ताकि सही सही जानकारी एकत्र कर सकें। तहसीलदार साहब का कहना है कि शुक्रवार तक रिपोर्ट दी जाए। आखिरकार अधिकारी और बीएलओ की बातचीत का निष्कर्ष यह निकला कि सर्वे रिपोर्ट मंगलवार तक दे दी जाए। साथ ही व्हाट्सएप पर कोई आदेश नहीं दिया जाएगा। सबको आदेश पत्र दिया जाएगा।

वैक्सीनेशन के लिए छूटे तो जिम्मेदारी बीएलओ की

इस दौरान तहसीलदार श्री सोनी द्वारा कहा गया कि सभी बीएलओ शत प्रतिशत सर्वे करें और रिपोर्ट दें। यदि कोई परिवार वैक्सीनेशन से छूटता है तो उसकी जिम्मेदारी बीएलओ की होगी। इस पर बीएलओ का कहना था कि हम तो सर्वे करके रिपोर्ट भी दे देंगे और परिजनों को वैक्सीनेशन सेंटर पर भी भेज देंगे, मगर वैक्सीन मिलनी चाहिए। वैक्सीन की कमी के कारण परिवार लौट आते हैं, तो उसकी जिम्मेदारी हमारी नहीं है।

व्हाट्सएप पर नहीं देंगे आदेश

बीएलओ की बातें मानी गई है, उन्हें अब व्हाट्सएप पर आदेश नहीं दिए जाएंगे। साथ ही सर्वे रिपोर्ट शुक्रवार की बजाय मंगलवार को देने पर सहमत हुए हैं। लगातार वैक्सीनेशन होने के कारण आंकड़ों में गड़बड़ होना संभव है। इस कारण उन्हें समय दिया गया है।

🔲 गोपाल सोनी, तहसीलदार, रतलाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *