वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे प्रदेश में मानसून का दौर : 5 जिलों में रेड अलर्ट, नीमच और मंदसौर जिलों में अत्यधिक भारी बारिश की चेतावनी -

प्रदेश में मानसून का दौर : 5 जिलों में रेड अलर्ट, नीमच और मंदसौर जिलों में अत्यधिक भारी बारिश की चेतावनी

 प्रदेश के सभी संभागों में कहीं तेज तो कहीं कम बारिश की संभावना

हरमुद्दा
भोपाल/रतलाम, 3 अगस्त। प्रदेश में झमाझम मानसून का दौर चल रहा है इसी बीच प्रदेश के मौसम विभाग ने प्रदेश के 5 जिलों के लिए बुधवार सुबह तक रेड अलर्ट जारी किया है। वही प्रदेश के 10 संभागों में अधिक और कम बारिश होने की संभावना व्यक्त की है। रतलाम को येलो अलर्ट पर रखा गया है।

मौसम केंद्र भोपाल के निदेशक ने बताया कि मौसम विभाग ने पूर्वानुमान व्यक्त करते हुए बताया है कि जबलपुर, शहडोल, सागर, रीवा, भोपाल, होशंगाबाद, उज्जैन, इंदौर, भोपाल एवं चंबल संभाग के जिलों में अधिकांश स्थानों पर गरज चमक के साथ बौछारें गिरेगी या वर्षा होगी।

यह जिले रेड अलर्ट पर

रेड अलर्ट के तहत प्रदेश के गुना, शिवपुरी, श्योपुर कला, नीमच और मंदसौर जिलों में अति भारी से अत्यधिक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इस दरमियान 4 से 8 इंच बारिश होने की संभावना है।

ऑरेंज अलर्ट इन जिलों पर

ऑरेंज अलर्ट के तहत मुरैना, दतिया ग्वालियर, राजगढ़, भिंड, अशोकनगर, शाजापुर, आगर तथा विदिशा जिलों में भारी से अति भारी वर्षा होने की संभावना व्यक्त की है।इस दरमियान ढाई इंच से लेकर आठ तक बारिश हो सकती है।

यह जिले येलो अलर्ट पर

येलो अलर्ट के तहत छतरपुर, टीकमगढ़, सागर, निवाड़ी, खंडवा, नरसिंहपुर, रतलाम तथा होशंगाबाद जिलों में भारी वर्षा होने का अनुमान व्यक्त किया है। इस दरमियान अधिकतम ढाई इंच बारिश हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *