वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे अमृत महोत्सव पूरे साल : स्वतंत्रता से जुड़ी स्मृतियों पर केंद्रित होंगे आयोजन : विधायक -

अमृत महोत्सव पूरे साल : स्वतंत्रता से जुड़ी स्मृतियों पर केंद्रित होंगे आयोजन : विधायक

1 min read

 प्रबुद्धजनों से किया विचार विमर्श

हरमुद्दा
रतलाम,17 अगस्त। भारत की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होना हर देशवासी के लिए गौरवपूर्ण है। रतलाम में भी स्वतंत्रता का 75 वां वर्ष अमृत महोत्सव के रूप में गरिमामय आयोजनों के साथ मनाया जाएगा। अमृत महोत्सव के तहत्‌ बुद्धिजीवियों, युवाओं, महिलाओं, विद्यार्थियों के लिए अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित करने के साथ-साथ स्वतंत्रता से जुड़ी स्मृतियों पर केंद्रित व्याख्यान एवं प्रदर्शनी का आयोजन भी किया जाएगा। विधायक चैतन्य काश्यप ने प्रबुद्ध जनों से आयोजन को लेकर विचार विमर्श किया।

पूरे वर्ष विभिन्न वर्गों के लिए कार्यक्रम आयोजित करने के साथ-साथ ”अमृत महोत्सव रतलाम” के नाम से समिति का गठन करने का निर्णय लिया गया। समिति स्वतंत्रता के आंदोलन में रतलाम की भूमिका विषय पर विशेष आयोजन करेगी। विधायक काश्यप ने कहा कि अमृत महोत्सव पूरे देश में आयोजित हो रहा है। रतलाम में भी इसकी गरिमा अनुरूप कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।  स्वाधीनता संग्राम सैनानियों पर आधारित परिचर्चा का आयोजन भी होगा।

समिति का गठन होगा जल्द

श्री काश्यप ने कहा कि अमृत महोत्सव के तहत्‌ होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा तय करने हेतु समिति का गठन जल्द किया जाएगा। समिति द्वारा अक्टूबर माह से अमृत महोत्सव के आयोजनों की शुरुआत की जाएगी।

इनके मध्य हुआ विचार विमर्श

विधायक काश्यप ने प्रबुद्धजनों शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. संजय वाते, शिक्षाविद्‌ डॉ. मुरलीधर चांदनीवाला, प्रोफेसर प्रदीपसिंह राव, निर्मल लुनिया को आमंत्रित कर विचार विमर्श किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *