वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे 12 राज्यों की 95 सीट पर मतदान शुरू,ओडिशा विधानसभा की 35 सीटों पर भी मतदान -

12 राज्यों की 95 सीट पर मतदान शुरू,ओडिशा विधानसभा की 35 सीटों पर भी मतदान

1 min read

दिल्ली, 18 अप्रैल। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 12 राज्यों की 95 सीटों पर मतदान सुबह सात बजे से शुरू हो गया है। इसके साथ ही ओडिशा विधानसभा के लिए 35 सीटों पर भी वोटिंग हो रही है। दूसरे चरण में 95 सीटों पर कुल 1596 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। इसमें उत्तर प्रदेश की आठ, बिहार, ओडिशा और असम की पांच-पांच, तमिलनाडु की 38, कनार्टक की 14, महाराष्ट्र की 10, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल की तीन-तीन, जम्मू-कश्मीर की दो तथा मणिपुर और पुडुचेरी की एक-एक सीट पर वोटिंग होगी।
अन्नाद्रमुक व जयललिता के बगैर चुनाव
पहली बार चार दशक से तमिलनाडु की द्रविड़ राजनीति के दोनों दिग्गज अन्नाद्रमुक की जे.जयललिता और द्रमुक के एम.करुणानिधि की अनुपस्थिति में चुनाव हो रहे हैं। ऐसे में दोनों दलों के लिए अपनी क्षमता साबित करने की चुनौती होगी।
मतदान स्थगित
चुनाव अयोग ने अंतिम समय में तमिलनाडु के वेल्लोर सीट पर नकदी मिलने के कारण और त्रिपुरा पूर्वी सीट पर सुरक्षा व्यवस्था के कारण मतदान स्थगित किया।
कई दिग्गज मैदान में
इस चरण में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौडा, भाजपा की नेता हेमा मालिनी, द्रमुक नेता दयानिधि मारन, कांग्रेस के राजबब्बर, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण तथा द्रमुक नेता कनिमोई जैसे नेता मैदान में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *