वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सेहत सरोकार : तीसरी खुराक के साथ ही मलेरिया रोग नियंत्रण का पहला चरण पूरा -

सेहत सरोकार : तीसरी खुराक के साथ ही मलेरिया रोग नियंत्रण का पहला चरण पूरा

 4 ब्लॉक में हुआ दवाई का वितरण

हरमुद्दा
रतलाम, 24 अगस्त। जिले के मलेरिया प्रभावित ब्लॉक में मलेरिया रोधी दवाई वितरण के प्रथम चरण का समापन हो गया है। आयुष विभाग द्वारा दी गई जिम्मेदारी को मैदानी अमले ने घर घर जाकर मलेरिया नियंत्रण के लिए दवाई का वितरण किया। दूसरे चरण की शुरुआत 7 सितंबर से होगी।

शासकीय आयुष औषधालय हतनारा के अनिल मेहता ने हरमुद्दा को बताया कि जिले के मलेरिया प्रभावित 4 ब्लॉक सैलाना, बाजना, पिपलौदा, रतलाम के 24 ग्रामों में मलेरिया रोग प्रतिरोधक औषधि “मलेरिया ऑफ 200” का वितरण हुआ।

निरीक्षण कर दिए दिशा निर्देश

डॉ. प्रदीप कटियार संभागीय अधिकारी उज्जैन के निर्देशन में, आयुष विभाग, स्वास्थ्य विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग तथा मलेरिया विभाग के संयुक्त समन्वय से दो चरणों में होने वाले इस कार्यक्रम के प्रथम चरण तीसरी खुराक 24 अगस्त को चिह्नित गॉंवों में दी गई।
सेक्टर अधिकारी डॉ. इंतेखाब मंसूरी, डॉ. रवि कलाल, डॉ. रमेश कटारा, डॉ. अंकित विजियावत, डॉ. रंजीता सिंगार, डॉ. वर्षा राठौर द्वारा अपने अपने क्षेत्र में औषधि वितरण का निरीक्षण कर आशा एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को दिशा निर्देश प्रदान किए गए।

दूसरा चरण 7 सितंबर से

जिला आयुष अधिकारी डॉ. बलराज सिंह चौहान ने बताया कि कार्यक्रम का दूसरा चरण 07 सितंबर को चौथी खुराक के साथ प्रारंभ होगा। मलेरिया रोग प्रतिरोधक औषधि के साथ ही डेंगू एवं अन्य वर्षा जनित बीमारियों से बचाव के लिए आयुष औषधियों का वितरण जिला आयुर्वेद चिकित्सालय, आयुष विंग, आयुष औषधालय कलेक्टर कार्यालय तथा जिले के समस्त आयुष औषधालयों पर निशुल्क किया ज रहा है। डॉ. चौहान ने आमजन से इन औषधियों का अधिक से अधिक लाभ लेने का आह्वान किया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *