वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे प्रदेश स्तर पर वाहवाही : शिकायतों के समाधान में सक्रियता पर अव्वल 5 में शामिल रतलाम जिला पंचायत -

प्रदेश स्तर पर वाहवाही : शिकायतों के समाधान में सक्रियता पर अव्वल 5 में शामिल रतलाम जिला पंचायत

🔲 सीएम हेल्पलाइन पर मिली ए ग्रेडिंग

हरमुद्दा
रतलाम, 24 अगस्त। सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का समाधान सक्रियता से करने पर रतलाम जिला पंचायत को ए ग्रेडिंग मिली है। प्रदेश के 5 अव्वल जिलों में रतलाम जिला पंचायत शामिल है।

जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी मीनाक्षी सिंह ने हरमुद्दा को बताया कि सीएम हेल्पलाइन पर 486 शिकायतें प्राप्त हुई। संतुष्टि के साथ समस्या का निवारण 43.21 फीसद रहा। 100 दिवस से अधिक लंबित शिकायत के समाधान पर 6.02 फीसद, निम्न गुणवत्ता से बंद शिकायतों में 10 फीसद, नॉट अटेंडेड शिकायतों में 19.18, लंबित शिकायतों की संख्या में कमी पर 3.65 फीसद रहा। इस तरह कुल बेटेज स्कोर 82. 2 फीसद रहा और ए ग्रेडिंग रेटिंग मिली है।

सब के सहयोग से मिला स्थान

जिला नोडल अधिकारी एस.एच. मंसूरी ने बताया कि समस्याओं के निवारण में जनपद पंचायत के सीईओ, क्लस्टर प्रभारी, 181 मैदानी टीम एवं भूपेंद्र पंड्या एवं मुकेश बघेल के सहयोग से प्रदेश में ए ग्रेड मिला है। सभी ने अपने अपने दायित्व का निष्ठा पूर्वक निर्वहन किया है तो प्रदेश स्तर पर वाहवाही हो रही है।

यह है अव्वल 5 जिले

सीएम हेल्पलाइन पर मिली शिकायतों के निवारण में अव्वल नंबर पर भोपाल 90.1, हरदा 89.52, मंदसौर 87.15, होशंगाबाद 83.21 और रतलाम का 83.2 बेटेज स्कोर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *