वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे जनता की जागरूकता : सड़क के साथ नाली का भी हो निर्माण -

जनता की जागरूकता : सड़क के साथ नाली का भी हो निर्माण

🔲 रहवासी क्षेत्र की तरफ सड़क का ज्यादा हिस्सा, खाली क्षेत्र की तरफ कम

🔲 एसडीएम से मिले क्षेत्र के नागरिक

हरमुद्दा
रतलाम, 24 अगस्त। डाट की पुल से दो बत्ती तक फ़ॉर लेन सड़क निर्माण किया जाएगा। नपती कर दी गई है लेकिन नाली निर्माण का कोई प्रावधान नहीं है। इसके साथ ही रहवासी क्षेत्र की तरफ सड़क ज्यादा है और खाली क्षेत्र की तरफ कम है। अतः नपती में भी सुधार किया जाए। यदि ऐसा नहीं किया गया तो भविष्य में रहवासी क्षेत्र में बारिश का पानी घरों में घरों में आएगा। समय रहते ध्यान नहीं दिया गया, तो क्षेत्रीय लोगों को काफी दिक्कत होगी। वाहन पार्किंग की भी समस्या होगी।

यह बात क्षेत्र के रहवासी रेलवे के सेवानिवृत्त सुनील दुबे ने एसडीएम अभिषेक गहलोत को बताई। श्री दुबे सहित अन्य लोगों ने एसडीएम को बताया कि सड़क निर्माण को लेकर काफी विसंगतियां हैं। उन्हें दूर किया जाना जनहित में जरूरी है। सड़क निर्माण में ठेकेदार द्वारा द्वारा जो तानाशाही की जा रही है। सड़क के दोनों ओर नाली का निर्माण किया जाए ताकि, बारिश में दिक्कत ना हो।

फिर से निपती की जाए सड़क के लिए

रहवासी क्षेत्र की तरफ निपती के बाद लगाई गई चूने की लाइन

सड़क निर्माण के लिए जो नपती की गई है। उसके अनुसार सड़क के एक और जहां पर व्यवसायिक प्रतिष्ठान, दुकान, बैंक और निवास स्थान है, उस और सड़क का ज्यादा हिस्सा बनाया जा रहा है। इसके चलते पार्किंग की समस्या भी आएगी।

डीआरएम ऑफिस की ओर छोड़ी जा रही नगर निगम की खाली जगह

जबकि सड़क के दूसरी और डीआरएम ऑफिस की बाउंड्री है। उधर हिस्सा खाली छोड़ा जा रहा है जो कि नगर निगम के आधिपत्य में है। सड़क उधर भी बनाई जा सकती, लेकिन ऐसा नहीं किया जा रहा है। खाली जगह छोड़ी जा रही वहां पर सब्जी व फल विक्रेताओं द्वारा अतिक्रमण किया जाएगा और यातायात में बाधा पहुंचाई जाएगी।

यह थे साथ में

एसडीएम श्री गहलोत से चर्चा के दौरान श्री दुबे के साथ तरुण करनानी, पूरन चोइथनी, खेमचंद करमचंदानी, श्रेणिक जैन, अशोक पावेल, समरथ, कपिल कुमार, राहुल धुलेकर मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *