वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सूरजश्री कॉलोनी की मूलभूत सुविधाएं बंद करने पर कॉलोनीवासियों में आक्रोश, कॉलोनाइजर पर धोखाधड़ी का आरोप -

सूरजश्री कॉलोनी की मूलभूत सुविधाएं बंद करने पर कॉलोनीवासियों में आक्रोश, कॉलोनाइजर पर धोखाधड़ी का आरोप

🔲 कलेक्टर के नाम सौंपा ज्ञापन, कॉलोनाइजर के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग

हरमुद्दा
रतलाम, 3 सितंबर। शहर के वार्ड नंबर 9 के सूरजश्री कॉलोनी का कॉलोनाइजर की ओर से पूर्ण रूप से विकास नहीं किया गया। वहीं कॉलोनी की मूलभूत सुविधाओं को बंद कर किया गया। जिसे लेकर शुक्रवार को कॉलोनीवासियों ने कलेक्टर के नाम सहायक अधीक्षक भू अभिलेख यशदीप रावत को ज्ञापन सौंपा। मूलभूत सुविधा देने के साथ कॉलोनाइजर की विरुद्ध धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज करने की मांग की गई है।

सूरज श्री कॉलोनी के निवासी राजेश त्रिवेदी ने हरमुद्दा को बताया कि दिए गए ज्ञापन में जानकारी दी गई कि सूरजश्री कॉलोनी के कॉलोनाइजर रूपेश मूणत पिता महावीर मूणत निवासी सायर चबूतरा ने सूरजश्री कलोनी क्र. 1 का सन 2017 निर्माण कार्य प्रारम्भ किया। अपूर्ण कार्य कर नगर पालिक निगम से 13 मई 2018 को कार्य पूर्णता का प्रमाण पत्र प्राप्त कर लिया गया। हालांकि वर्तमान में कालोनी की बाउंड्रीवाल तुड़वाकर कालोनी का क्षेत्रफल बढ़ाया जा रहा है, जिसका अवलोकन कराया जा सकता हैं। कॉलोनीनाइजर की ओर से सभी रहवासियों को मुलभूत सुविधा प्रदान करने का भरोसा दिलवाकर मकान विक्रय कर दिए गए।

जल प्रदाय कर दिया बंद

कॉलोनीनाइजर की ओर से किसी भी रहवासी से समिति बनाकर कालोनी का संचालन करने के लिए कोई अनुबंध नहीं किया गया। यदि विक्रय पूर्व अनुवन्ध किया जाता तो रहवासी विचार कर मकान क्रय करते। कॉलोनाइजर ने लोगों के साथ धोखाधड़ी करते हुए बिना किसी सूचना के अचानक 1 सितंबर को जल प्रदाय बंद कर दिया गया।

पसरा रहता है अंधेरा, जंगल के कारण जानवरों का भय

ज्ञापन में कॉलोनिवासियों ने बताया कि कॉलोनी में आधे से अधिक पोल पर लाइटें नहीं है। यहां के रहवासी अंधेरे में रहने को मजबूर हो रहे हैं। आसपास जंगल होने के कारण यहां जंगली जानवरों का भी भय बना रहता है। कॉलोनी में आवागमन वाले रास्ते पर भी जेसीबी की ओर से मोहरम बिखेर दिया गया, जिसके कारण रहवासियों को आने जाने में भी परेशानी हो रही है।

कॉलोनाइजर पर लगाया आरोप

कॉलोनाइजर पर आरोप लगाते हुए बताया कि कॉलोनाइजर ने डामरीकरण रोड बनवाने का भरोसा भी दिलाया था, जो उसने पूरा नहीं किया। कॉलोनाइजर को तलब कर कॉलोनी नगर निगम के डेण्डओवर करवाई जाए। जिससे हमें शासन द्वारा मिलने वाली मूलभूत सुविधा उपलब्ध हो सके तथा हमारे साथ कॉलोनाइजर द्वारा जो धोखाधड़ी की है, उसके खिलाफ प्रकरण दर्ज करें। कानूनी कार्रवाई कर लायसेंस निरस्त किया जाए।

तत्काल प्रभाव से दिया जाए पीने का पानी

ज्ञापन में बताया कि कॉलोनीवासियों को तत्काल प्रभाव से पीने की पानी की व्यवस्था उपलब्ध करवाई जाए।
जल्द से जल्द कॉलोनी में स्ट्रीट लाइट व आवागमन मार्ग पर डामरीकरण रोड बनवाने की मांग की है।

यह थे मौजूद

ज्ञापन सौंपने के दौरान राजेश त्रिवेदी, गजेंद्र सिंह पुरोहित, प्रमोद दुबे सहित कॉलोनी के रहवासी मौजूद थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *