वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे समाजसेवा के निरंतर कार्य करेगी संस्था विश्व सिंधी सेवा संगम -

समाजसेवा के निरंतर कार्य करेगी संस्था विश्व सिंधी सेवा संगम

हरमुद्दा
रतलाम, 21 अप्रैल। समाजसेवा के क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रही सामाजिक, साहित्यिक, समाजसेवी संस्था विश्व सिंधी सेवा संगम की सेवा गतिविधियां सम्पूर्ण विश्व के साथ ही रतलाम में भी निर्बाध गति से चल रही हैं। इन सेवाओं को ज्यादा से ज्यादा बढ़ाने के उद्देश्य से निरंतर समाजसेवा के कार्य किए जाएं, जिससे ज्यादा से ज्यादा सदस्य समाजसेवा के लिए प्रेरित हो सकें।
यह सामूहिक निर्णय संस्था की स्थानीय ईकाई की बैठक में लिया गया। बैठक जिला संयोजक राजू परियानी के निवास पर आयोजित की गई थीं। बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष कमल गुरनानी, प्रदेश मीडिया प्रभारी मुकेश नैनानी एवं प्रदेश सह सचिव रमेश नाथानी भी उपस्थित थे। सभी पदाधिकारियों ने अपने विचार व्यक्त किए।
सेवा का कारवां
बैठक में सर्व समिति से निर्णय हुआ है कि सिंधी समाज की संस्था के माध्यम से सेवा का जो यह कारवां प्रारंभ हुआ है, इसे निरंतर बनाए रखें।
सकोरे करेंगे वितरित
श्री सिंधी सनातन धर्म मंदिर सिंधी गुरुद्वारा न्यू रोड रतलाम पर श्री गुरुनानक देव जी के 550 जयंती वर्ष पर श्री गुरूग्रंथ साहिबजी का साप्ताहिक पाठ के भोग साहिब तिथि 24 अप्रैल श्रीगुरू तेगबहादुर साहिबजी के प्रकाश पर्व के दिन पक्षियों के दाने पानी के लिए निःशुल्क 100 सकोरे बांटे जाएंगे। यह सकोरे जिला संयोजक एवं समाजसेवी राजू परियानी के सौजन्य से बांटे जाएंगे।
सदस्य जाएंगे घूमने
संस्था के सदस्य सपरिवार हर 6 माह में बाहर घूमने जाएंगे इस हेतु भी निर्णय किया गया । रतलाम में संस्था का सदस्यता अभियान भी चलाया जाएगा और ज्यादा से ज्यादा सदस्य समाज के बनाएं जाएंगे।
कार्यभार सौपा
बैठक में इस अवसर पर विश्व सिंधी सेवा संगम की महिला जिलाध्यक्ष ज्योति मोटवानी ने महिला विंग में ईशा हंसराजानी व रेनु पाहुजा को सह मंत्री बनाए जाने पर कार्य भार सोंपा । पुरुष विंग में अमित हंसराजानी को सह सचिव, हरीश पाहुजा को मंत्री, रमेश आसवानी को कोषाध्यक्ष बनाये जाने पर प्रदेश सह सचिव रमेश नाथानी ने कार्य भार सौपा।
यह थे उपस्थित
बैठक में जिलाध्यक्ष ज्योति मोटवानी, संयोजक कविता नैनानी, उपाध्यक्ष जया परियानी, रोशनी गुरनानी, सपना नाथानी, सचिव सोनिया हजारी, मंत्री रितिका नानवानी आदि उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *