वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सेहत सरोकार : रतलाम का हर रविवार, डेंगू के लार्वा पर हो प्रहार -

सेहत सरोकार : रतलाम का हर रविवार, डेंगू के लार्वा पर हो प्रहार

 12 सितंबर से जनजागरण अभियान

हरमुद्दा
रतलाम, 11 सितंबर। शहर में डेंगू के लार्वा पर प्रहार करने के लिए 12 सितंबर से विशेष जन जागरण अभियान प्रारंभ किया जा रहा है। 12 सितंबर को प्रातः 10:00 से 11:00 के बीच शहर के सभी नागरिक अपने घर मोहल्ले कार्यक्षेत्र में अभियान चलाकर पानी के स्त्रोत जैसे गमले, पुराने टायर, सीमेंट की टंकी, कूलर आदि को खाली करके उनकी सफाई करेंगे और डेंगू के लार्वा पर प्रहार करेंगे।

जिला प्रशासन ने इस संबंध में नागरिकों से अपील की है कि डेंगू की रोकथाम के लिए आवश्यक है कि हम डेंगू को उसके अंडे और लार्वा को ही समाप्त कर दें। डेंगू साफ पानी में फैलता है। इसलिए यदि हम प्रत्येक रविवार सभी जल स्त्रोतों को एक साथ खाली करने का अभियान चलाएं तो लार्वा को एक साथ समाप्त किया जा सकता है।

प्रशासन का आह्वान

प्रशासन ने सभी नागरिकों, जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियों, संस्थाओं शासकीय कर्मचारियों, पत्रकार बंधुओं से आग्रह किया है कि 12 सितंबर सुबह 10:00 से 11:00 के बीच अपने कार्यक्षेत्र ,निवास क्षेत्र में अनावश्यक एकत्रित जल को साफ कर लार्वा को पनपने से रोकें। इस हेतु स्वयं अपने स्तर पर एवं सभी क्षेत्रवासियों के प्रयासों से इस कार्य को एक अभियान का स्वरूप देकर डेंगू को फैलने से रोकने में अपनी भूमिका का निर्वहन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *