वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे लाला पठान की अवैध शतकीय दुकानों पर बुलडोजर के पंजों से आक्रमण -

लाला पठान की अवैध शतकीय दुकानों पर बुलडोजर के पंजों से आक्रमण

1 min read

 सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर बना दिया कॉम्प्लेक्स

 ढोढर में जिला एवं पुलिस प्रशासन के जिम्मेदार मौजूद

 पहले दिया नोटिस फिर हुई कार्रवाई, दुकानदारों ने अपनी सामग्री बचाई

हरमुद्दा
रतलाम, 10 अक्टूबर। रविवार को प्रशासन के बुलडोजर ढोढर में मंदसौर के लाला और पठाने के कब्जे वाली अवैध शतकीय 100 से अधिक दुकानों पर भी चले। यहां सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर कॉम्प्लेक्स बना दिया था। प्रशासन ने भारी पुलिस बल की मौजूदगी में दुकानें ढहाने की कार्रवाई शुरू की। इसके पहले जिला प्रशासन ने नोटिस जारी किया था लोगों ने अपनी दुकानों का सामान भी बचाने की कोशिश की। फिर रविवार को कार्रवाई हुई।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने माफिया के विरुद्ध सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इसके चलते जिले में प्रशासन एक्शन मोड पर है। जिले में भू-माफिया के विरुद्ध प्रशासन की कार्रवाई (action against land mafia) लगातार जारी है। रतलाम, ताल और नामली के बाद रविवार को ढोढर में कार्रवाई हुई।

भारी पुलिस बल और आधा दर्जन बुलडोजर मौके पर

कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम के निर्देशन में जिले का राजस्व अमला लगातार भू-माफिया के विरुद्ध कार्रवाई कर रहा है। एक दिन पूर्व प्रशासन ने जावरा के ढोढर में सरकारी जमीन पर बनाए गए जनता कॉम्प्लेक्स की दुकानों को खाली कराने का नोटिस जारी किया था। अगले ही दिन प्रशासनिक अमला भारी पुलिस बल और आधा दर्जन बुलडोजर लेकर मौके पर पहुंची।

दुकान खाली करने का दिया अंतिम अवसर

सबसे पहले सभी दुकानदारों को दुकानें खाली करने का अंतिम अवसर दिया गया। सुबह करीब 10 बजे बुलडोजर चलने शुरू हो गए और एक-एक कर दुकानें धराशायी होती गईं। अमले ने 100 से अधिक दुकानों पर कार्रवाई (action against land mafia) की।

नोटिस देते ही मच गया था हड़कंप, खान-पान की दुकान ही नहीं, एटीएम तक है संचालित

प्रशासन द्वारा दुकानें खाली करने का नोटिस देते ही दुकानदारों में हड़कंप मच गया। दरअसल इस कीमती सरकारी जमीन पर बने शॉपिंग कॉम्प्लेक्स पर वर्षों से मंदसौर के लाला-पठानों का कब्जा था। दुकानदारों से किराया भी वही वसूलते थे। अधिकांश अवैध कब्जेधारियों पर एनडीपीएस की धाराओं में प्रकरण दर्ज हैं।

नहीं जुटाई प्रशासन ने कभी हिम्मत

बावजूद प्रशासन ने पहले कभी इन पर हाथ डालने की हिम्मत नहीं जुटाई। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने भी सख्त रुख अख्तियार किया और भूमाफिया पर कार्रवाई के मामले में कतई कोताही बरतने के निर्देश अधीनस्थ अमले को दिए।

नामली, रतलाम और ताल में हो चुकी है कार्रवाई

ढोढर से पहले प्रशासन द्वारा रतलाम शहर, नामली और ताल में बड़ी कार्रवाई (action against land mafia) हो चुकी है। रतलाम और नामली में सरकारी जमीन मुक्त कराई गई वहीं। भूमाफिया पर एफआईआर भी दर्ज कराई गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *