वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे इंस्पायर अवार्ड : जिम्मेदारों के रतलाम को प्रदेश में प्रथम तीन में लाने में फूल रहे हाथ-पैर -

इंस्पायर अवार्ड : जिम्मेदारों के रतलाम को प्रदेश में प्रथम तीन में लाने में फूल रहे हाथ-पैर

1 min read

 आईडिया अपलोड करने की अंतिम तारीख 24 अक्टूबर

हरमुद्दा
रतलाम, 22 अक्टूबर। इंस्पायर अवार्ड में आईडिया अपलोड करने की अंतिम तारीख 24 अक्टूबर है परंतु इस बार इस बार जिम्मेदारों के रतलाम को प्रदेश में प्रथम तीन में लाने हाथ- पैर फूल रहे है। स्कूलों की अरुचि के चलते आंकड़ा कछुवे की चाल से चल रहा है।

गत वर्ष जिले से 1087 स्कूल के 2162 से अधिक आईडिया अपलोड हुए थे।जिले का प्रदेश में दूसरा स्थान था। परंतु दो दिन बचे है और अभी तक 342 स्कूल के केवल 921 आईडिया अपलोड हो पाए है। इसमें भी प्राइवेट स्कूल की संख्या केवल 50 है।

स्कूलों की अरुचि के चलते आंकड़ा चल रहा कछुवे की चाल से

इंस्पायर अवार्ड में जिले की स्थिति को प्रतिष्ठा का विषय बनाकर चलने वाले जिले , ब्लॉकऔर संकुल  विज्ञान अधिकारी रात दिन जूट गए है परंतु स्कूलों की अरुचि के चलते आंकड़ा कछुवे की चाल से चल रहा है।

फिर भी है उम्मीद

जिले में विज्ञान विषय के प्रति रुचि और जागरूकता के इतिहास को देखते हुए जिम्मेदारों को अभी भी उम्मीद है कि रतलाम के आईडिया अपेक्षित स्तर पर न सही तो संतोषजनक स्तर से उपर अवश्य पहुंचेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed