वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे जागरूकता शिविर : वास्तविकता में छूना चाहते हैं आसमान तो वायु सेना में मिलेगा स्थान -

जागरूकता शिविर : वास्तविकता में छूना चाहते हैं आसमान तो वायु सेना में मिलेगा स्थान

 एयरफ़ोर्स सिलेक्शन सेंटर भोपाल द्वारा जागरूकता शिविर उत्कृष्ट विद्यालय में आयोजित

हरमुद्दा
रतलाम, 25 नवंबर। भारतीय वायुसेना आपको आत्म गौरव के साथ राष्ट्र सेवा का एक सुनहरा अवसर प्रदान करती है। यदि आप सपनों से आगे बढ़कर वास्तविकता में आसमान छूना चाहते हैं तो वायु सेना आपके लिए सही जगह है।

यह संदेश दिया 15 एयरफ़ोर्स सिलेक्शन सेंटर भोपाल से आए सार्जेंट गिरधर ने। उत्कृष्ट विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में वायु सेना के  प्रति रुचि जगाने और वायु सेना में भर्ती की प्रक्रिया से युवाओं को जागरूक करवाने के लिए शिविर हुआ। कार्यक्रम में भारतीय वायु सेना के सार्जेंट श्री चौबे, सार्जेंट शाहिद एवं कारपोरल के सिवान मौजूद थे। अध्यक्षता प्राचार्य सुभाष सुभाष कुमावत ने की। इस अवसर पर डॉ. पूर्णिमा शर्मा, दातारसिंह शक्तावत, ललित मेहता, सहित विभिन्न विद्यालयों के शिक्षक तथा बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित थे।

भर्ती प्रक्रिया की जानकारी दी विद्यार्थियों को

भोपाल से आए वायुसेना के दल ने नगर के विभिन्न विद्यालयों के विद्यार्थियों को वीडियो एवं पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से वायु सेना में भर्ती की संपूर्ण प्रक्रिया से अवगत करवाया। 

दिया सही जवाब मिला पुरस्कार

प्रश्नों के माध्यम से अपनी उत्सुकता को शांत किया। इस अवसर पर विद्यार्थियों से भी प्रश्न पूछे गए और सही उत्तर देने वाले विद्यार्थियों को वायु सेना की ओर से पुरस्कृत  किया गया।

इन विद्यालयों के विद्यार्थी हुए शामिल

कार्यक्रम में उत्कृष्ट विद्यालय के अलावा संत मीरा स्कूल, रतलाम पब्लिक स्कूल, जवाहर उमावि, माणक चौक विद्यालय क्रमांक 1, दीनदयाल उमावि, सेंट जोसेफ कॉन्वेंट के विद्यार्थियों ने उत्साह पूर्वक भाग लिया। संचालन एनसीसी अधिकारी हरीश रत्नावत ने किया। आभार करियर काउंसलर गिरीश सारस्वत ने माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *