वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सामाजिक सरोकार : मातृशक्ति को स्वस्थ बनाने के साथ कुपोषित बच्चों को सुपोषित कर समाज की मुख्यधारा से जोड़ने का प्रयास -

सामाजिक सरोकार : मातृशक्ति को स्वस्थ बनाने के साथ कुपोषित बच्चों को सुपोषित कर समाज की मुख्यधारा से जोड़ने का प्रयास

 मातृशक्ति को समर्पित रक्तदान

हरमुद्दा
रतलाम, 31 दिसंबर। बच्चा कुपोषित तभी होता है, जब मां कुपोषित होती है। विशेषकर कुपोषित गर्भवती मां से होने वाली संतान कुपोषित ही रहेगी। मां का कुपोषित रहना हम सबके लिए, जागृत समाज के लिए और भारतवर्ष के दानवीर दधीचि और कर्ण के देश में शर्मनाक कहलाएगा। इसी बात को ध्यान रखते हुए यह वर्ष हम मातृशक्ति को स्वस्थ बनाना और कुपोषित बच्चों को सुपोषित कर समाज की मुख्यधारा में जोड़ने का प्रयास करना होगा।

जिला आपदा प्रबंधन समिति एवं रोगी कल्याण समिति सदस्य गोविंद काकानी ने हरमुद्दा को बताया कि शुक्रवार का रक्तदान मातृशक्ति को समर्पित करता हूं क्योंकि 96 वी बार और इस 2021 वर्ष में घातक बीमारियों के बीच स्वस्थ रहकर चौथी बार रक्तदान करने का सौभाग्य मातृशक्ति के कारण ही संभव हुआ है।

यह थे मौजूद

रक्तदान के इस पुनीत अवसर वरिष्ठ उपाध्यक्ष विवेक बक्शी, मनीष बाविस्कर, मधु जोशी, भारती पाल ,ललित शर्मा ,तोल सिंह, विशाल जाधव, लालू वसुनिया आदि की उपस्थिति में व मानव सेवा समिति डॉक्टर इंदरमल मेहता, मानव सेवा समिति के अध्यक्ष मोहनलाल पाटीदार (मुरली वाला), संस्थापक ज्ञानमल सिंगावत, पदाधिकारी एवं सदस्यों के सराहनीय सहयोग से यह संभव हो पाया है। हम सब रक्तदाता इस वर्ष कुपोषित मातृशक्ति के लिए अधिक से अधिक रक्तदान कर भारत के भविष्य को उज्जवल करने में सहयोग प्रदान करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *