वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे विद्यार्थी की गई जान तो किया प्रेरित करने का काम : दुर्घटनाओं को रोकने के लिये 150 ट्रैक्टर-ट्रालियों के पीछे लगाई रेडियम पट्टी -

विद्यार्थी की गई जान तो किया प्रेरित करने का काम : दुर्घटनाओं को रोकने के लिये 150 ट्रैक्टर-ट्रालियों के पीछे लगाई रेडियम पट्टी

1 min read

वाहन मालिकों को किया प्रेरित

हरमुद्दा
रतलाम, 31 दिसंबर। अंधेरे और कोहरे में होने वाले सड़क हादसों को रोकने के लिए लहसन प्‍याज मंडी सैलाना बस स्‍टेण्‍ड रतलाम में करीब 150 ट्रैक्टर-ट्रालियों के पीछे रेडियम पट्टी लगाई। अधिकांश ट्रैक्टर-ट्रालियों के पीछे रेडियम पट्टी या लाइट नहीं होने के कारण रात को अंधेरे में वाहन चालकों को दूर से दिखाई नहीं देती, इससे वाहन दुर्घटनाग्रस्‍त हो जाते है।

म.प्र. जन अभियान परिषद के जिला समन्‍वयक रत्‍नेश विजयवर्गीय ने हरमुद्दा को बताया जिला पंचायत की अतिरिक्‍त मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी वि‍निता लोढा द्वारा रेडियम पट्टी लगाकर शुभारंभ किया गया। उन्‍होने कहा कि दुर्घटना से बचने के लिए इसी प्रकार के उपाय अन्य सभी वाहन मालिकों को स्‍वप्रेरणा से करना चाहिए, जिससे दुर्घटना को रोका जा सकें।

वाहन मालिकों की लापरवाही से गई थी उसकी जान

जिला पंचायत के अमित जैन ने  बताया कि अभी हाल में आलोट रोड पर एसआर पंप के पास बिना रेडियम या बिना बेक लाइट वाली ट्राली से बीएससी एग्रीकल्‍चर के छात्र सत्‍यनारायण पाटीदार की मौके पर ही मृत्‍यु हो गई। साथ ही उसके साथी रोहित घायल हो गया था, ऐसी घटनाएं ना हो इसके लिए जिला पंचायत रतलाम में कार्यरत लिपिक अमित उमेश कुमार जैन, महेश पोरवाल, महेन्‍द्र शर्मा ने आर्थिक सहयोग  कर मंडियों में आने वाली ट्रैक्‍टर ट्रालियों पर रेडियम लगवाई गई। म.प्र. जन अभियान परिषद के मार्गदर्शन में खुशी एक पहल संस्‍था के वॉलेटियर्स ने सहयोग करते हुए सभी ट्रालियों पर रेडियम लगवाई गई तथा सड़क सुरक्षा एवं दुर्घटना के प्रति जागरूक किया।

यह थे मौजूद

इस अवसर पर म.प्र. जन अभियान परिषद के जिला समन्‍वयक श्री विजयवर्गीय, विकासखण्‍ड समन्‍वयक रतनलाल चरपोटा, मुरलीवाला फाउण्‍डैशन के रवीन्‍द्र पाटीदार, युवा समाजसेवी प्रद्युम्न शर्मा, खुशी एक पहल संस्‍था के अध्‍यक्ष हरिश जोशी, सचिव अमन माहेश्‍वरी, अनुभव चतुर्वेदी, हार्दिक अग्रवाल, जयमाला जाट, लखन, वात्सल्य, भूपेन्‍द्र गहलोत, लक्ष्‍मीनारायण शर्मा सहित संस्‍था सदस्‍य साथ थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *