वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कोरोना, कर्फ्यू और पाबंदियां : नहीं मिलेगी 2 दिन शराब -

कोरोना, कर्फ्यू और पाबंदियां : नहीं मिलेगी 2 दिन शराब

1 min read

 चार राज्यों में वीकेंड लॉकडाउन

हरमुद्दा
शनिवार, 8 जनवरी। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली के साथ ही गुजरात, तमिलनाडु और कर्नाटक में वीकेंड लॉक डाउन लगा दिया गया है। यानी शनिवार और रविवार को आम लोगों को घरों में रहना होगा। 2 दिनों तक शराब भी नहीं मिलेगी। रेस्तरां, होटल और भोजनालयों को केवल टेक-अवे और होम डिलीवरी की अनुमति होगी।

कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर कर्नाटक सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के मुताबिक, सभी तरह के पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर पाबंदी रहेगी। इस दौरान शराब की बिक्री पर भी रोक लगाई गई है। गाइडलाइन के मुताबिक, शुक्रवार रात 8 बजे से शुरू होकर दो दिनों तक शराब की बिक्री नहीं होगी। खुले स्थानों में 200 लोगों और बंद स्थानों में 100 लोगों के साथ विवाह समारोहों की अनुमति है। जरूरी सेवाओं की अनुमति होगी।

बड़े शहरों में बिगड़े स्थिति संक्रमितों की दर में तेजी

बड़े शहरों में कोरोना के हालात बिगड़ते जा रहे हैं। दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरु जैसे शहरों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इन शहरों संक्रमितों दर भी बहुत बढ़ गई है। कोलकाता में दर जहां 47 प्रतिशत हो गई है वहीं मुंबई में 29.90 प्रतिशत दर्ज की गई। दिल्ली में यह आंकड़ा जहां 15.34 प्रतिशत रहा वहीं चेन्नई शहर में 7.3 प्रतिशत दर्ज किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *